फेसबुक को टक्कर देगा यूट्यूब!

नई दिल्ली। अगर आपके सिर पर भी सोशल नेटवर्किंग साइट्स यूज करने का खुमार चढ़ा रहता है और आप हर पल इंतजार करते रहते हैं कि कब सोशल नेटवर्किंग साइट्स नए फीचर्स लेकर आए तो आपके लिए एक खुशखबरी है। याद हो कुछ दिन पहले फेसबुक लाइव स्ट्रिमिंग करने का नया फीचर लेकर आया था। फेसबुक के बाद अब आप यूट्यूब मोबाइल ऐपलिकेशन से भी आप लाइव स्ट्रिमिंग कर सकेंगे। वैसे तो यूट्यूब में ये सुविधा 2011 से मौजूद है लेकिन मोबाइल ऐप में ये सुविधा नहीं थी। लेकिन अब आप अपने मोबाइल के जरिए व्यूअर्स से लाइव स्ट्रिमिंग से भी जुड़ सकेंगे। फिलहाल ये फीचर केवल उन्ही यूजर्स के लिए है जिनके यूट्यूब पर अभी 10,000 से ज्यादा सब्सक्राइबर्स है। लेकिन जल्द ही यूट्यूब इस फीचर को बाकी यूजर्स के लिए भी शुरु कर देगा।

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको यूट्यूब ऐपलिकेशन में जाकर उसमें दिए हुए कैप्चर बटन पर क्लिक करना होगा  लाइव स्ट्रिमिंग में भी यूट्यूब वीडियोज के जैसे ही फीचर होंगे।

इसके अलावा यूट्यूब ने सुपर चैट का फीचर भी पेश किया है जिसका इस्तेमाल लाइव स्ट्रिमिंग के जरिए किया जा सकेगा। इस फीचर के जरिए व्यूअर्स अपने कमेन्ट को सबसे ऊपर दिखाए जाने के लिए पैसे खर्च करेंगे, जिससे उनका कमेन्ट 5 घन्टों के लिए अलग रंग में सबसे ऊपर दिखेगा।