यूथ कार्यकर्ता हुए बेकाबू, तो पुलिस ने किया लाठीचार्ज

जयपुर। विधानसभा के बाहर यूथ कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। पुलिस ने लाठीचार्ज इसलिए किया था क्योंकि क्योंकि कार्यकर्ता विरोध करते हुए विधानसभा पंहुचे थे और भीड़ एक दम से बेकाबू हो गई थी। इसी दौरान कार्यकर्ताओं की टक्कर वंहा तैनात पुलिस के जवानों से हो गई। पहले तो केवल धक्का मुक्की हुई लेकिन देखते ही देखते होलात बेकाबू हो गए।

पुलिस ने पहले वंहा मौजूद कार्यकर्ताओं पर पानी की बौछार करके उनको रोकने की कोशिश की लेकिन जब कार्यकर्ता इससे नहीं माने तो पुलिस को उन पर लाठीचार्ज करना पढ़ा। इस लाठीचार्ज के दौरान कार्यकर्ताओं को चोट लगने की भी खबर है।

यह थी प्रदर्शन की वजह

यह प्रदर्शन प्रदेश कांग्रेस ने किसानों का मुआवजा माफ ना करने और खराब फसल के लिए मुआवजा ना दिए जाने के कारण किया था। इस प्रदर्शन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी सहित बड़ी संख्यां में काय्रकर्ता शामिल हुए थे।

यूवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष का आरोप है की किसानों के मुआवजे की माफी को लेकर एक महीने से प्रदर्शन कर रहे है। इस दौरान सरकार के इशारे पर पुलिस ने दमनात्मक कार्रवाई करते हुए बल का इस्तेमाल किया। इस कार्रवाई में कई कार्यकर्ता घायल हुए है।

बता दें की प्रदेश यूवा कांग्रेस पिछले एक महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं।