बलरामपुर: चोरों का विरोध करने पर युवक को मारी गोली

प्रदेश में अपराधियों को पुलिस का डर जरा भी नहीं है। जनपद बलरामपुर की बात करें तो यहां बीते एक पखवाड़े में कई जगह चोरियां हो चुकी हैं। दो जगहों पर तो ग्रामीणों के विरोध करने पर चोरों और ग्रामीणों के बीच मारपीट भी हुई है जिसमें से एक भी घटना का खुलासा पुलिस अभी तक नहीं कर सकी है। वही रविवार रात थाना महाराजगंज तराई के ग्राम छतुवापुर में कुछ अज्ञात चोर चोरी करने के लिए पहुंच गए।

रात लगभग 2:30 बजे मोहम्मद असलम के घर में घुसे ही थे तब तक असलम की निगाह चोरों पर पड़ गई। असलम ने घर में घुसे एक चोर को दौड़ा कर पकड़ लिया। साथी को घिरा देख पास में खड़े अन्य चोरों ने तमंचे से फायर कर दिया। असलम के सीने में गोली लगने से वह जमीन पर गिर गया और मौका पाकर चोर फरार हो गए। शोर सुनकर गांव के तमाम लोग इकट्ठा हुए और पुलिस को सूचना दी।

घटनास्थल पर पहुंचे थाना अध्यक्ष ने असलम को जिला चिकित्सालय में इलाज हेतु भर्ती कराया जहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत नाजुक होने के कारण डॉक्टरों ने रेफर कर दिया। असलम का इलाज बहराइच के एक चिकित्सालय में चल रहा है। असलम के पिता मुनव्वर ने बताया कि असलम देर रात मछली का शिकार करके घर पहुंचा था और खाना खा कर लेटा ही था तब तक चोर घर में घुस आए। जिसका असलम ने विरोध किया और नतीजा उसे गोली मार दी गई। पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने बताया कि मुनव्वर की तहरीर पर अज्ञात चोरों के नाम मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।