ट्रेन से कटकर युवक की मौत, मालगाड़ी से चुरा रहा था खाद की बोरियां

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में बीती रात युवक की ट्रेन से कटकर मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि युवक बीती रात मालगाड़ी से खाद की बोरी चोरी कर रहा था। खाद की बोरी फेंकते वक्त उसकी नीचे गिरने से मालगाड़ी से कटकर मौत हो गई। कुछ दूर पर उसकी बाईक भी खङी मिली है और शव के पास खाद की बोरी भी पङी मिली है। जिससे इस बात के क्यास लगाएं जा रहे है कि युवक बीती रात मालगाड़ी से खाद की बोरियां चोरी करते वक्त ट्रेन से कटकर मौत हुई है। फिलहाल जीआरपी ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

दरअसल घटना थाना रोजा के रेलवे पुल के पास की घटना है जहां आज सुबह एक शव मिलने से हड़कंप मच गया। शव के पास एक बाईक और कई चोरी की खाद की बोरियां पङी हुई थी। शव को देखने के बाद लोगो ने जीआरपी पुलिस और आरपीएफ को सुचना दी। मौके पर पहुची जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं आरपीएफ शव के पास पङी बोरियों की जांच कर रही है। क्योंकि खाद की बोरियां एक मालगाड़ी से फेंकी हुई बताई जा रहे हैं। मृतक थाना कोतवाली के अकब मस्जिद मोहल्ले का रहने वाला है। आरपीएफ इंस्पेक्टर एसपी सिंह ने बताया कि आज सुबह रेलवे पुल के पास एक शव पङा मिला था शव की पहचान थाना कोतवाली के मोहल्ला अकब मस्जिद निवासी 38 वर्षीय मुकेश के रूप हुई है।

शव के पास के कुछ खाद की चोरी की गई बोरियां पङी मिली है जो मालगाड़ी से फेंकी गई थी। और शव के पास से एक बाईक बरामद हुई है ये बाईक मरने वाले शख्स की है आरपीएफ इंस्पेक्टर एसपी सिंह की माने तो पूछताछ मे पता चला है कि मरने वाला शख्स प्रापर्टी डीलर है इसके अलावा थे भी बताया जा रहा है कि बीती रात उसकी मियां बीवी मे कुछ विवाद हो गया था जिसकी वजह से ऐसा कदम तो उसने नही उठा लिया। लेकिन खाद की चोरी का शक इसलिए हे कि शव के पास मालगाड़ी से चोरी की गई खाद की बोरियां पङी मिली थी। अब इन तीनो बिंदुओं पर जांच की जा रही है शव के पास मिला खाद की बोरियों को कब्जे मे लेकर जांच शुरू कर दी है।

आप बात दें पिछले काफी वक्त से मालगाड़ीयों से चोरी का धंधा चल रहा है इससे पहले आरपीएफ ने मालगाड़ी से बङी मात्रा मे चावल की बोरियों की चोरी करते पकड़ा था। उस वक्त आरपीएफ ने सात लोगो को चोरी करते रंगेहाथ गिरफ्तार किया था। मालगाड़ीयों से चोरी करने के बाद बाद चोर बङे व्यापारियों को बेच दिया करते थे जिसमे आरपीएफ और थाना रोजा पुलिस ने चोरी का माल खरीदने के आरोप में गिरफ्तार भी किया था और साथ ही उस व्यापारी की दुकान से मालगाड़ी से चोरी माल भी बरामद कर लिया था। अब आज मिले शव को आरपीएफ मालगाड़ी से खाद चोरी करने से जोड़कर देख रही है।

-अभिषेक