आप भी बन सकती हैं बी-टाउन हसीनाओं की तरह खूबसूरत: अपनाएं ये टिप्स

नई दिल्ली। बॉलीवुड हसीनाओं की खूबसूरती देख कर कोई भी लड़की यही सोचती है कि काश वो भी उसकी तरह खूबबसूरत दिखे। बॉलीवुड की हसीनाओं को देखकर किसी भी लडकी का दिल मचल सकता है और मन यही बात आती हैं कि काश ऐसा कुछ हो जाए कि वह भी इन बी-टाऊन की हसीनाओं की तरह सुंदर और बेदाग दिखें। पर क्या आपको पता है कि फिल्मों में अभिनेत्रियों को खूबसूरत दिखाने में घरेलू उपायों का बहुत बडा रोल है। हर औरत की यही तमन्ना होती है कि वह हमेशा जवान और खूबसूरत बनी रहे और खूबसूरत दिखती रहे। लेकिन क्या आप ये जानती है कि ये टिप्स इस्तेमाल कर आप भी खूबसूरत दिख सकती है।

beautiful, bollywood heroine, B-Town, girl, Clay soil
lifestyle

बी-टाउन की हसीनाओं की तरह खूबसूरत दिखने के लिए एक चम्मच गुलाबजल, आधा चम्मच खीरे का रस और थोडी-सी शुद्ध बेन्जोइन, इन तीनों को ठीक से मिलाकर इससे चेहरा साफ करें। यह घोल चेहरे की सफाई के साथ रोमछिद्रों को संकुचित भी करता है और इससे चेहरे पर ग्लो भी आता है साथ ही त्वचा चमकदार होती है।

अगर ये नहीं कर सकते तो एक चम्मच खीरे का रस, एक अंडे की सफेदी, एक चम्मच नींबू का रस तथा चुटकी भर कालीमिर्च। इन सबको मिलाकर ठीक से फेंट लें। इसे चेहरे पर उबटन कीतरह लगाएं। 10-15 मिनट बाद चेहरा ठंडे पानी से धो लें। यह खुले रोमछिद्रों को बंद करता है।

इसके साथ ही एक चम्मच मुलतानी मिट्टी एक चम्मच टमाटर का गूदा तथा एक चुटकी फिटकरी इन तीनों को मिलाकर ठीक से पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर अच्छी तरह लगाएं। 10 मिनट बाद चेहरा ठंडे पानी से धो लें। यह प्रयोग भी खुले रोमछिद्रों की समस्या दूर करता है। खुले रोमछिद्रों पर स्ट्रोबेरी का गूदा लगाएं। यह खुले रोमछिद्रों को दूर करने में काफी कारगर साबित होता है।