क्या समय के साथ बेअसर होने लगा है योगी का हुकूम!

लखीमपुर खीरी। सरकार का समय बीतने के साथ ही सरकारी महकमों के लिए भेजा गया आदेश बेअसर होने लगा है। सीएम के आदेश पर जहां पहले शुक्रवार को हर सरकारी कार्यालयों पर सफाई हुई इसके बाद अब आदेश बेअसर होता दिख रहा है। कस्बे से लेकर गंदगी का अंबार लगा है।

प्रदेश की बागडोर संभालते ही सीएम आदित्य नाथ योगी ने हर शुक्रवार को सरकारी प्रतिष्ठानों पर सफाई के आदेश जारी किए। इसके बाद पहले शुक्रवार को बहुत ही जोर-शोर के हर कार्यालय में साफ सफाई होती देखने को मिली। इससे लगने लगा था प्रधानमंत्री का स्वच्छ भारत मिशन प्रदेश में सफल होगा। लेकिन समय बीतने के साथ सरकारी कर्मचारी लापरवाह होने लगे हैं।

तीसरे शुक्रवार को ही कस्बे के नगर पंचायत कार्यालय, साधन सहकारी समिति, व थाने पर सफाई अभियान ध्वस्त हो गया। कस्बे में गंदगी का आलम यह है कि नाले कूड़े से भरे पड़े हैं। जिनसे भारी संख्या में मच्छर पैदा होने से लोगों का जीना दूभर है। सफाई के मामले में गांवों की हालत काफी खराब है। ग्राम पंचायतों में तैनात सफाई कर्मी अधिकारियों की मेहरबानी के चलते ब्लाक मुख्यालय पर ही जमे हुए हैं। गांवो में यह झांकने तक नहीं जाते। इससे लगता है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री के सफाई का सपना पूरा नहीं होने वाला है।

 मशरूर खान, संवाददाता