श्रीनगर आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए जवान के परिजनों को 25 लाख रुपए देगी योगी सरकार

श्रीनगर। श्रीनगर हमले में मारे गए जवानों के परिजनों को 25 लाख रुपए देने की घोषणा कर दी है। श्रीनगर के पंथा चौक इलाके में सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकियों ने हमला कर दिया,जिसके बाद आतंकी श्रीनगर के डीपीएस स्कूल में छुप गए थे जिसके बाद आतंकियों और सुरक्षा बल के बीच रविवार को मुठभेड़ हुई जिसमें 17 घंटों की मुठभेड़ के बाद दोनों आतंकियों को मार गिरा दिया गया ।

मारे गए आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में असला बरामद हुआ है दोनों आतंकियों में से एक आतंकी पाकिस्तान का रहने वाला था जबकि दूसरा आतंकी जम्मू कश्मीर का ही रहने वाला है। जम्मू कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने बताया की आतंकी सुरक्षा बल के जवानों पर हमला करने के बाद अपनी जान बचाने के लिए डीपीएस स्कूल में घूस गए थे,स्कूल के अंदर कोई भी टिचर व छात्र नहीं था।

जिस स्कूल में दोनों आतंकी घूसे थे उस स्कूल को चारों ओर से घेर लिया गया जिसके बाद,पता चला की स्कूल के अंदर 2 से 3 आतंकी होने की आशंका जताई जा रही थी। जिसके बाद 17 घंटो तक आतंकीयों और जवानों के बीच मुठभेड़ चली जिसके बाद दोनों आतंकीयों को मार गिरादिया गया।

आतंकी हमले में मारे गए जवानों के परिजनों को योगी सरकार ने 25 लाख रुपए देने की घोषणा कर दी है। इस 17 घंटो की मुठभेड़ में सेना के दो जवान घायल हुए है और एक जवान शहीद हो गया है। सेना जैसे-जैसे आतंकियों के खिलाफ शिकंजा कसती जा रही है,वैसे ही आतंकियों में भगदौड़ मच गयी है। भारतीय सेना ने 258 आतंकियों की लिस्ट बना ली है और इसके तहत ऑपरेशन चला रही है। भारतीय सेना 28 दिनों में 45 आतंकी को मार गिराया है।