योगी का झूठा वादा, हरदोई की सड़कों पर भरा पानी

सत्ता पलट होने के बाद सूबे में स्वच्छ और साफ बनाने के कई सारे दावे किए गए। लगातार योगी सरकार के नुमाइंदे लोगों को इस बात का विश्वास दिला रहे हैं कि सूबे में योगी सरकार आने के बाद बारिश का पानी सड़कों पर नहीं भर सकता है। लगातार योगी सरकार के नुमाइंदे लोगों को विश्वास दिला रहे हैं कि योगी सरकार उनके लिए कई सारे अहम कदम उठा रहे हैं। लेकिन जमीनी हकीकत इसके बिल्कुल उलट ही दिखाई दे रही है। मामला हरदोई जिले का है। हरदोई जिले में बारिश आने के बाद यहां का हाल बेहाल ही हो गया। सड़कों की जगह नदियों ने ले ली और चारों तरफ देखने पर सिर्फ पानी ही पानी दिखाई दे रहा है।


हरदोई जिले में सड़कों की स्थिति को लेकर जमीनी हकीकत जानने की कोशिश की गई तो सीधे स्तर पर योगी के आदेश हवा-हवाई साबित हुए सबसे पहले अगर हम बात करें तो लखनऊ बरेली मार्ग की तो सड़कों में गड्ढे नहीं गड्ढों में सड़क है। सड़कों पर पानी लबालब भरा हुआ पानी यहां योगी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों को दर्शा रहा है। आने जाने वाले मुसाफिर अपनी गाड़ियों को बहुत ही संभाल कर गड्ढों से निकालते हैं यदि जरा भी चुके तो बहुत ही खतरनाक साबित हो सकता है। वही ऐसे में गड्ढों भरी सड़कों में रोज अप डाउन करने वाले लोगों को मानसिक तनाव भी रहता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश तो कर दिया लेकिन अधिकारी उन पर कितना अमल करते हैं यह साफ तौर पर दिख रहा है हरदोई जिले की बहुत सी सड़कें ऐसी हैं जिनमें गड्ढे ही गड्ढे हैं वही जिले के जो हाइवे हैं जब उनकी हालत ऐसी है तो आम सड़कों की क्या बात करें। योगी सरकार ने आनन-फानन में आदेश कर दिया सड़कों को गड्ढा के मुक्त कराने का लेकिन स्थिति  साफ बयां कर रही है कि सड़कों को लेकर अधिकारी कितना संजीदा है ऐसे में योगी सरकार के 100 दिन पूरे होने के बाद अब जनता ने सवाल उठाना शुरु कर दिया कि क्या योगी जी का वादा झूठा है या फिर योगी का आदेश अधिकारी नहीं मानते।