एक्शन में आये योगी, कहा अपराध पर होगी सख्त कार्रवाई

उत्तरप्रदेश। यूपी के मथुरा में सोमवार की रात सरे बाजार हुए लूट और हत्या की घटना के विरोध में शुक्रवार को सूबे के ज्वैलर्स हड़ताल जारी है। सर्राफा व्यापारियों की मांग है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सभी ज्वैलर्स की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। इसके अलावा योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को ही विधानसभा में कानून-व्यवस्था पर जवाब दे सकते हैं। आपको बता दें कि मथुरा में लूट के बाद दो व्यापारियों की हत्या कर दी थी।

उत्तर प्रदेश  में बढ़ते अपराध को लेकर आज विधानसभा में सीएम योगी ने कहा कि सूबे में अपराधियों को कतई नहीं बख्शा जाएगा। योगी ने सदन को बताया कि अपराधियों से निर्ममता से निपटा जाएगा। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कानून-व्यवस्था को लेकर सरकार के लिए कई सवाल खड़े किए थे।

उन्होंने कहा कि अपराधियों की पुरानी आदतें जल्दी छूटने वाली नहीं है, लेकिन अपराधी उत्तर प्रदेश में अपना भविष्य खुद तय करें। योगी ने फिर दोहराया कि किसान, व्यापारी और बेगुनाहों के खिलाफ अन्याय कतई बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

अखिलेश ने योगी सरकार पर साधा निशाना
शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी विधानसभा में कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाया। अखिलेश यादव ने अपने भाषण के दौरान एंटी रोमियो दल का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि दिनेश शर्मा शिक्षक भी रहे है पढ़ाया भी होगा। बताएं कि रोमियो कौन था। अखिलेश बोले कि अगर Romeo की बात इंग्लैंड तक पंहुच जाती तो नेता सदन को जबाब देना पड़ता। रोमियो तो शरीफ था।

सर्राफा व्यापारियों की हड़ताल से पूरे प्रदेश में करोड़ों का घाटा होने की संभावना है। अकेले लखनऊ में ही लगभग 3000 ज्वैलर्स हड़ताल पर रहेंगे, जिससे लगभग 12 करोड़ का घाटा हो सकता है। पूरे प्रदेश में करीब 1.5 लाख ज्वैलर्स हड़ताल करेंगे।

गौरतलब है कि बुधवार को पीड़िता परिवार से मिलने पहुंचे मथुरा से विधायक और कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा था कि हमारी पूरी कोशिश है कि ऐसी घटना दोबारा न हो। पूरे शहर में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाई जाएगी। सरकार इस घटना को लेकर बहुत संवेदनशील है। पूरी रिपोर्ट सीएम योगी को सौपी जाएगी।