मिशन 2019- लालू और नीतीश के गढ़ में योगी और केशव करेंगे शंखनाद

पटना। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब यूपी के बाद बिहार के रण में 2019 का बिगुल फूंकने की तैयारी में है। केन्द्र की मोदी सरकार के 3 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में सीएम योगी पटना में एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इस जनसभा के माध्यम से अब योगी नीतीश कुमार और लालू यादव के घर में ताल ठोकेंगे।

सूत्रों की माने तो बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को पटना और नालंदा में केन्द्र सरकार के तीन साल पूरे होने के अवसर पर जनसभा आयोजित कर सरकार की उपलब्धियां बताने का निर्देश दिया है। चूंकि नालंदा सीएम नीतीश कुमार के गृह जनपद है और पटना प्रदेश की राजधानी इसलिए ये दोनों जगह राजनीति के लिहाजो से भाजपा के लिए बड़ी महत्वपूर्ण हैं।

हांलाकि अभी तारीखें तय नहीं हुई हैं, लेकिन 27 से 30 मई के बीच में ये जनसभा होनी तय है। इसके साथ ही भाजपा ने अलग-अलग प्रदेशों के सीएम और डिप्टी सीएम को 27 से 15 जून तक गैर भाजपा शासित राज्यों का दौरा कर जनसभाओं के जरिए सरकार की उपलब्धियां जनता के बीच बताने को कहा गया है। इसी क्रम में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास को दुर्गापुर और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमण सिंह को आसनसोल, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कटक और महाराष्ट्र देवेंद्र फड़नवीस कोच्चि साथ ही यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तमिलनाडु के दौरे पर जाने का निर्देश जारी हुआ है।