करंट लगने से स्टेट लेवल के पहलवान की मौत

रांची। रांची के जयपाल जयपाल सिंह स्टेडिय में एक 19 साल के पहलवान को करंट लगने के कारण अपनी जान गवानी पड़ी। स्टेडिम में बने कुश्ती सघ के कार्यालय के अंदर और बाहर पानी भरने की वजह से उसमें करंट आ गया। जिसकी चपेट में 19 साल के पहलवान विशाल आ गए। अस्पताल ले जाने के बाद विशाल की मौत हो गई।

 wrestler, vishal, died, current, jaipal singh stadium, jharkhand
wrestler vishal died

वहीं करंट लगने से विशाल वहीं कार्यालय में तड़पने लगे और वहीं बेहोश होकर गिर पड़े। विशाल के बेहोश होने के तुरंत बाद ही उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जवां थोड़ी देर के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दरअसल लगातार हो रही बारिश के कारण स्टेडियम में पानी भर गया है और वहीं से बिजली के तार काटे जाने की वजह से पानी में करंट आ गया है। इसी के चलते जब विशाल ने कार्यालय में प्रवेश किया तो वो करंट की चपेट में आ गए।

बता दें कि विशाल राष्ट्रीय स्तर के पहलवान थे और पिछले दस सालों से कुश्ती लड़ रहे थे और पिछले साल विशाल को सीनियर नेशनल कुश्ती में वो 74 किलोग्राम में ऑल इंडिया में चौथा स्थान प्राप्त किया था। इतना ही नहीं विशाल ने स्टेट लेवल पर भी कई प्रतियोगिता जीती थी। वहीं झारखंड के खेल मंत्री अमर बावरी ने जांच के आदेश दिए हैं। विशाल की मौत के बाद उनके चाहने वालो की भीड़ अस्पताल से लेकर स्टेडियम तक थी। पोस्टमार्टम के बाद विशाल का हरमू मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार किया गया।