कुंडली का दोष करना है खत्म तो शुक्रवार को करें मां लक्ष्मी की पूजा

नई दिल्ली। अगर आप आपकी कुंडली के कुछ दोष से परेशान हैं और उन्हें दूर करना चाहते हैं तो आप शुक्रवार के दिन कुछ ऐसे उपाय कर सकते है जिनसे आप अपने इन दोषो से मुक्ति पा सकेंगे। यदि आपकी कुंडली में शुक्र दोष हो तो इससे आपके वैवाहिक जीवन में बहुत सी कठिनाइयां आती है और आप एक सुखी जीवन नहीं जी पाते। तो चलिए आज हम बताते हैं आपको कुछ ऐसे उपाये जो आपकी इस परेशानी को हमेशा के लिए दूर कर देंगे।

– शुक्रवार के दिन पूजा के दौरान भगवान विष्णु के मंत्र का 1078 बार जाप करें। मंत्र: ॐ भूरिदा भूरि देहिनो, मां दभ्रं भूर्या भर। भूरि धेदिन्द्र दित्ससि। ॐ भूरिदा त्यसि श्रुतः पुरूत्रा शूर वृत्रहन्। आ नो भजस्व राधसि।। अगर आप चाहें तो आप केवल भगवान विष्णु के नामों का जाप भी कर सकते हैं।

– शुक्र ग्रह दोष को दूर करने के लिए हीरा, चांदी, चावल, मिसरी, सफेद कपड़ा, दही, सफेद चंदन आदि चीजों का दान करें या आप इसकी जगह मंदिर में दूध का दान भी कर सकते हैं। या किसी गरीब को भी दूध दे सकते हैं।

– शुक्रवार के दिन आप किसी सुहागन स्त्री को सुहाग का सामान भी दान कर सकते है। इस सामान में चूड़ियां, कुमकुम, लाल साड़ी आदि चीजें सम्मिलित हैं। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

– शुक्रवार के दिन शिवलिंग पर दूध और जल चढ़ाए और ॐ नमः शिवाए का जाप करें। इस मंत्र का जाप आप कम से कम 108 बार करें। जाप करनें के लिए आप रुद्राक्ष माला का इस्तेमाल कर सकते हैं।