प्रधानमंत्री की सोच के हिसाब से काम करें नौकरशाह: नायडू

नई दिल्ली। सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को नौकरशाही से अपील की कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए वे नई सोच अपनायें और अलग तरह से कार्य करें। उन्होंने उक्त बातें तीन मंत्रालयों के लगभग 100 वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में संबंधित मंत्रालय के सचिवों की सेवानिवृत्ति और स्थानांतरण पर आयोजित विदाई समारोह में संबोधित करते हुए कही।

बता दें कि नायडू ने अधिकारियों से यह कहते हुए प्रधानमंत्री का अनुकरण करने का आग्रह किया कि प्रधानमंत्री ताजा और अभिनव सोच से भरे विचारों का भंडार हैं। वह हमसे इतना चाहते हैं कि हम सब उनकी उम्मीदों पर खरा उतरें और अलग तरीके से सोचें व कार्य करें। ताजा और अभिनव सोच से उनका मतलब है कि उच्च उत्पादकता और बेहतर परिणाम के लिए नवीनता अपनना।

उन्होंने कहा कि समय के साथ नौकरशाही यथा स्थिति बनाये रखने पर विश्वास रखने लगी है और सुरक्षित दृष्टिकोण से काम करती रही है, प्रधानमंत्री अधिकारियों से इस स्टीरियोटाइप को तोड़ने के लिए कहते हैं।

नायडू ने डॉ. नंदिता चटर्जी को किफायती आवास को बढ़ावा देने में योगदान के लिए बधाई दी। वह आज रिटायर होने जा रही हैं। गृह सचिव पद संभालने जा रहे राजीव गाबा के परिवर्तनकारी शहरी सुधारों को आगे बढ़ाने के लिए उनके योगदान और सचिव (कार्मिक) बनने जा रहे अजय मित्तल को सूचना और प्रसारण मंत्रालय में अपने अच्छे काम को याद किया।