महिला हॉकी : भारत ने अमेरिका को 2-1 से हराया

मैनहेम| अगले महीने शुरू हो रहे रियो ओलम्पिक की तैयरियों के लिए अमेरिका दौरे पर गई भारतीय महिला हॉकी टीम ने गुरुवार को दूसरे मैच में मेजबानों को 2-1 से हरा दिया। भारत का दौरे पर यह दूसरा मैच है। पहले मैच में भारत को अमेरिका के हाथों शिकस्त खानी पड़ी थी।

womens hockey

अमेरिका को जिल विटमर ने 19वें मिनट में गोल कर बढ़त दिलाई। लेकिन भारत की प्रीति दुबे ने 45वें मिनट में और लिलिमा मिंज ने 55वें मिनट में गोल कर भारत को जीत दिलाई।

पहले क्वार्टर में कोई टीम गोल नहीं कर सकी। दूसरे क्वार्टर में मेजबानों को पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे जिल ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की।तीसरे क्वार्टर में भारत ने आक्रामक खेल दिखाया और अमेरिकी रक्षापंक्ति को बार-बार परेशान किया।

मेजबानों पर दबाव बनाने का फायदा उन्हें तीसरे क्वार्टर के अंतिम क्षणों में मिला। भारत को मिले पेनाल्टी कॉर्नर पर प्रीति ने गोल कर भारत को बराबरी पर ला दिया।एक क्वार्टर को खेल बाकी था और दोनों टीमों के पास जीत हासिल करने का मौका था, लेकिन भारतीय टीम मौके को भुनाने में कामयाब रही।

मैच खत्म होने में पांच मिनट का खेल बाकी था तभी भारत को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे लिलिमा ने गोल में तब्दील कर भारत को जीत की दहलीज पर पहुंचाया।

(आईएएनएस)