मानव श्रृंखला : एक महिला का टूटा हाथ, दो बेहोश

साहेबगंज। साहेबगंज में शराब बंदी के समर्थन में बने मानव श्रृंखला में शामिल दो महिलाएं और एक बच्ची बेहोश हो गयी, वहीं धक्का लगने से एक महिला का हाथ टूट गया और एक बच्ची का बाइक की ठोकर से सर जख्मी हो गया।

इंद्रदेव चौक के समीप ममता कार्यकर्ता रिंकू देवी बेहोश हो गयी, चिकित्सक दल ने उसे तुरंत पीएचसी पहुंचाया। दरियाछपरा एसएच 74 पर मुगुराहां की रामपति कुंवर (60) को भीड़ में धक्का लगा और गिरने से उसका दाहिना हाथ टूट गया। नवलपुर में अहियापुर की शैब्या खातून 26 साल लाइन में खड़ी खड़ी बेहोश हो गयी। इसी तरह दाहाछपरा में बेलकान्ति घरहरा की 12 साल की चांदनी कुमारी बेहोश हो गिर पड़ी, जबकि इशाछपरा की पूनम कुमारी (12) हलीमपुर में बाइक की ठोकर से जख्मी हो गयी। प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी को पीएचसी, साहेबगंज पहुंचाया, जहां सभी का इलाज चल रहा है।

नशामुक्ति के समर्थन में शनिवार को राज्य में विश्व की सबसे बड़ी मानव शृंखला बनायी गयी जिसमें दो करोड़ से अधिक लोग 45 मिनट तक एक-दूसरे का हाथ थाम कर इसका साक्षी बने। पटना के गांधी मैदान में आयोजित मुख्य समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुब्बारा उड़ाकर समारोह का उद्घाटन किया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव,राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव सहित कई लोग शामिल हुए।