महिला सशक्तिकरण को मिलेगा बढ़ावा, 111 महिलाएं होंगी सम्मानित

जयपुर। राजस्थान में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए तमन्ना उड़ान कार्यक्रम में 14 अप्रैल को 111 सशक्त महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा।कार्यक्रम श्री महर्षि फिल्म प्रोडेक्शन की ओर से आयोजित किया जाएगा।


श्री महर्षि फिल्म प्रोडक्सन के डायरेक्टर राजेन्द्र शर्मा ने रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम केवल राजधानी मे ही नहीं पूरे राजस्थान में होंगे। महिलाओं का सम्मान करने से महिलाओं में हौसला बढ़ता है और उनमें आगे बढ़ने के साथ किसी भी तरह की समस्या से लड़ जाने का जज्बा भी आता है।

एक महिला को जब सम्मान दिया जाता है तो उससे बाकी महिलाओं को भी प्रेरणा मिलती है। उनके अंदर भी घर की चारदीवारी से बाहर निकलकर अपने अंदर की प्रतिभा को निखारने का संदेश मिलता है। राखी शुक्ला, दीपा माथुर ने बताया कि संस्था के द्वारा होने वाला नारी तुझे सलाम, तम्मना उड़ान की कार्यक्रम महिला सशक्तिकरण में काफी कारगर साबित हो।

बता दें कि संस्था के द्वारा ऐसा कार्यक्रम शहर में दूसरी बार यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। यह सम्मान औरतों को उनके कार्यक्षेत्र में उनके विशेष योगदान के लिए दिया जाएगा। यह संस्था उन नारियों को सलाम करते हुए इस कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। कार्यक्रम के दौरान कई सांस्कृत कार्यक्रम व संगीत की प्रस्तुति भी होगी।