संदिग्ध परिस्थितियों में नवविवाहिता की मौत

हरदोई जनपद में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार थमने का नाम ही ले रहे हैं। ताजा मामला जगतपुरवा गांव का है। जहां बीती रात एक नवविवाहिता को उसके ससुराल वालों में मौत के घाट उतार दिया और मौके से फरार हो गए। जिसके बाद मायके पक्ष वालों ने दहेजहत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

woman death

मामला सोमवार का है। सुरसा थाना क्षेत्र के जगतपुरवा गांव का है जहां रहने वाले अक्षय राम का विवाह दुधेला गांव निवासी आरती के साथ लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व में हुआ था। मायके पक्ष वालों ने अपनी क्षमता के मुताबिक दहेज दिया था। विवाह के कुछ दिनों बाद से ही उसके ससुराल पक्ष वालों ने उसे दहेज में कार न मिलने को लेकर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया और उसका पति उसको आए दिन मारता पिटता भी रहता था। जिस कारण आरती कुछ महीनों से अपने मायके में रह रही थी।

परिजनों के मुताबिक अक्षय कुछ दिन पूर्व उसको विदा करा लें गया था और बीती रात उसने मौके का फायदा उठाकर उसकी गाला रेतकर हत्या कर दी और सभी ससुराल पक्ष के लोग घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गए। जिसके बाद सूचना पाकर मायके पक्ष वाले घटना स्थल पर पहुंच गए और मृतका के भाई हरिराम ने पति अक्षय राम सहित ससुराल के पांच लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।