अवैध डोडा-पोस्ता के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार

बीकानेर। डोडा-पोस्त की तस्करी में लिप्त पंजाब की एक महिला बड़े ही नाटकीय अंदाज में बीकानेर जिले की श्रीकोलायत पुलिस के हत्थे चढ़ गई। महिला ने अपने कपड़ों के अंदर दोनों पैरों के घुटनों पर सेलो टेप के जरिये पॉलिथीन थैलियों में पैक डोडा पोस्त छुपा रखा था।

पंजाब के जिला मलोट गांव कराईवाला निवासी 35 वर्षीय परमजीत कौर प्रजापत रविवार को फलोदी से बीकानेर आ रही रोड़वेज की बस में सवार थी, जो चलती बस में अचानक बेहोश हो गई। बस परिचालक की सूचना पर परमजीत कौर को 108 एम्बूलेंस के जरिए कोलायत के स्वास्थ्य केन्द्र भिजवा दिया गया। इलाज के दौरान स्वास्थ्य केन्द्र के डॉक्टर और नर्स को पता चला कि महिला ने अपनी सलवार के अंदर दोनों पैरों के घुटनों पर सेलो टेप के जरिए पॉलिथीन थैलियों में पैक डोडा पोस्त छुपा रखा है। इसकी सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची कोलायत पुलिस ने मौके पर सवा-सवा किलो डोडा पोस्त की दो थैलियां बरामद कर ली और इलाज के बाद होश आने पर परमजीत कौर को गिरफ्त में लेकर उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही दर्ज कर ली।

थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान परमजीत कौर ने कबूल कर लिया है कि वह फलोदी में एक ठिकाने से डोडा पोस्त लेकर अपने गांव जा रही थी, उसने बताया कि यह डोडा पोस्त बेचने के लिये नहीं बल्कि अपने पति के लिए लेकर जा रही थी, जबकि पुलिस को अंदेशा है कि परमजीत कौर डोडा-पोस्त की तस्करी में लिप्त है। डोडा पोस्त तस्करी के आरोप में हत्थे चढी परमजीत कौर के खिलाफ दर्ज मामले की जांच गजनेर थाना प्रभारी इन्द्र कुमार को सौंपी गई है।