इन तरीकों से आप अपने नेल्स को घर पर ही बना सकते है खूबसूरत

नई दिल्ली। अक्सर महिलाएं अपने बालों और अपनी स्किन पर काफी ध्यान देते हैं और अपनी स्किन और बालों का बहुत ख्याल रखती है। लेकिन इस बीच वो अपने नेल्स का ध्यान नहीं रख पाती जिस वजह से हाथों की खूबसूरती थोड़ी कम हो जाती है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएगें जिससे आप इपने हाथों की खूबसूरती को बढ़ा सकती है और अपने नेल्स को भी न्यू लुक दे सकती है।

ब्यूटी एक्सपर्ट का कहना है की एक इंसान अपने दोनों हाथों पर नेलपेंट से कलाकारी नहीं कर सकता। इसलिए हम आपको कुछ नेल आर्टस टिप्स बताएगें जिससे आपको पर्फेक्ट नेल्स मिल पाएगें।

– प्लास्टिक जिपलोक पोली बैग पर आप जो डियाइन अपने नेल्स पर लगाना चहाते हैं वो ड्रो करें और इसे सूखने दें।

– अब आप इसे निकाल लें ओर अपने नेल पर चिपका लें। आप चाहे तो इसको शाइन देनें के लिए इस पर ट्रांसपेरेंट नेलपेंट का एक कोड लगा सकते है।

– आपको बता दें की अगर आप कोई भी नेलपेंट लगाए तो वो एक कोड या दो कोड में ही लगाएं। अगर आप इससे ज्यादा कोड में नेलपेंट लगाएगें तो आपके नेलपेंट की शाइन चली जाएगी।

– आप अगर अपने नेल्स पर मार्बल्स इफेक्ट देना चाहती है तो आप इसके लिए प्लास्टिक रैप का इस्तेमाल कर सकती हैं।

– आप पहले अपने नेल्स पर बेस कलर की एक कोड लगाएं और इसे सूखने दें। अब इस पर कोई दूसरे कलर की डबल कोड अप्लाई करें और किसी क्रम्बल प्लास्टिक पीस को नेल के ऊपर चिपका लें। जब यह प्लास्टिक रैप गीली नेलपेंट को टच करता है तो नेल्स पर मार्बल्स इफैक्ट आ जाता है।

घर पर भी बना सकते है डोटिंग टूल

मोस्टली महिलाओं को अपने नेल्स पर पोल्का डॉट्स डिजाइन काफी पसंद आते है। अब आप आसानी से घर पर खुद ही इस तरह के डिजाइंस बना सकते है।

– इसके लिए आप पेन्सिल के पिन का या टूथपिक का इस्तेमाल कर सकते है।