एनजीओ की मदद से पुलिस ने देह व्यापार के धंधे का किया भंडाफोड़

मेरठ। लगातार नाबालिग लड़कियों को देह व्यपार के गोरख धंधे में धकेलने का काम चल रहा है। हालांकि कई एनजीओ ऐसे हैं जोकि ऐसी लड़कियों की तलाश कर उन्हें उनके घर पहुंचाते हैं। लेकिन नाबालिग लड़कियों के सौदागर तमाम कोशिशों को नाकाम करते हुए नाबालिगों को इस धंधे में धकेलने का काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को इलाहबाद के एक एनजीओ ने नाबालिग लड़कियों से मेरठ की रेड लाइट एरिया में देह व्यपार का धंधा कराने की सूचना पर छापा मारा और मौके से कई लड़कियों को बरामद किया।

इस एनजीओ का नाम फ्रीडम फोम है। जिसने मेरठ के पुलिस अधिकारियों से मिलकर इस बात की सूचना दी। पुलिस अधिकारियों ने एनजीओ की मदद की और मेरठ के रेड लाइट एरिया में छापेमारी की। पुलिस ने छापेमारी में एक कोठे पर छापा मारा। छापेमारी में पुलिस को चार नाबालिग लड़कियां बरामद हुई हैं। साथ ही पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है।

एनजीओ का मुख्य ऑफिस बेंगलुरु में है और छापेमारी में एनजीओ में दो विदेशी युवक भी आए जोकि एनजीओ के साथ मिलकर ऐसी लड़कियों को इस धंधे से निकालने का काम करते हैं। आपको बता दें कि मेरठ के रेड लाइट एरिया में लगातार छापेमारी होती रहती है। बावजूद इसके यहां धड़ल्ले से इस गोरख धंधे पर अभी तक रोक नहीं लग पाई है।