खम्भों से झूल रही तार, बड़ा हादसा होने से टला

हरदोई। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में बिजली विभाग की लापरवाही के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। आज सड़क के किनारे बिजली के खम्भो में झूल रही हाई टेंशन लाईन के एक ट्रक से छू जाने के कारण उसमे आग लग गयी। ट्रक को जलता देख ट्रक में सवार मालिक और ड्राइवर आग भुजाने के लिए उतरे लेकिन ट्रक में उतरे करंट से लगी आग बुझाने में ट्रक मालिक की मौत हो गई।
दरअसल कानपुर के श्यामनगर के रहने वाले 25 साल के मनीष अपने ट्रक ड्राइवर के साथ उत्तराखण्ड के रुद्रपुर से साबुन लादकर ट्रक को कानपुर ले जा रहे थे। हरदोई कोतवाली शहर इलाके में पहुँचने पर ट्रक रास्ता भटक गया तो ड्राइवर ट्रक को मोड़ने के लिए सड़क के किनारे उतरा। सड़क के किनारे बिजली विभाग की लापरवाही से खंभो पर हाई टेंशन लाईन काफी नीचे लटक रही थी। उसी हाईटेंशन लाईन में ट्रक का हिस्सा उलझ गया और ट्रक के पहियो में आग लग गयी।
बगल से गुजर रहे व्यक्ति ने ट्रक में आग लगने के बारे में बताया तो ट्रक पर सवार मालिक और ड्राइवर दोनों ट्रक से कूद पड़े और आग बुझाने के लिए ट्रक पर पानी डालने लगे। ड्राइवर प्लास्टिक की बाल्टी से पानी फेक रहा था जबकि मनीष ने जैसे ही लोहे की बाल्टी लेकर ट्रक में लगी आग बुझाने का प्रयास किया वैसे ही वो करंट की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गयी।
आशीष सिंह, संवाददाता