विंबलडन: फेडरर 11वीं बार सेमीफाइनल में

लंदन। विश्व के तीसरे नंबर के पुरुष टेनिस खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने बुधवार को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। सात बार चैम्पिय रह चुके फेडरर का विंबलडन में यह 11वां सेमीफाइनल होगा।

Roger Federer

उन्होंने सेन्टर कोर्ट पर खेले गए रोमांचक क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नौवें वरीय क्रोएशिया के मारिन सिलिक को तीन घंटे 17 मिनट तक चले मुकाबले में 6-7, 4-6, 6-3, 7-6, 6-3 से मात दी।

फेडरर सेमीफाइनल में अब सातवें वरीय कनाडा के मिलोसा राओनिक से भिड़ेंगे। राओनिक ने तीसरे दौर में मौजूदा चैम्पिय सर्बिया के नोवाक जोकोविक को बाहर का रास्ता दिखाने वाले अमेरिका के सैम क्वेरी को 6-4, 7-5, 5-7, 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

पूर्व विश्व नंबर-1 खिलाड़ी फेडरर को पहले दो सेट में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन अगले तीनों सेटों में उन्होंने शानदार वापसी की और सेट जीतते हुए मैच भी अपने नाम किया।

क्रोएशिया के खिलाड़ी ने फेडरर को कड़ी चुनौती दी, लेकिन फेडरर ने अपने अनुभव का भरपूर इस्तेमाल किया और राओनिक को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।

फेडरर ने आखिरी बार विंबलडन का खिताब 2012 में जीता था। वह इस साल एक भी ग्रैंड स्लैम खिताब नहीं जीत पाए हैं। पिछले दो बार से लगातार उन्हें फाइनल में हार झेलनी पड़ी है।

(आईएएनएस)