क्या जियो पर एयरटेल और आइडिया पडे़गा भारी?

नई दिल्ली। रिलायंस ‘जियो’ की देश भर में मची धूम के बाद से सभी टेलीकाॅम कंपनियां भी ग्राहकों को लुभाने की होड़ में लग गई हैं। पहले एयरटेल और अब टेलीकाॅम कंपनी आइडिया भी जियो को काम्पटीशन देने के लिए एक नए आॅफर के साथ बाजार में उतरी है। ये आॅफर प्रीपेड ग्राहकों के लिए है जिसमें 148 रूपए और 348 में फ्री डेटा और अनलिमिटेड लोकल काल की सुविधा मिलेगी।

jio_idea

इस स्कीम के पहले आॅफर में 148 रूपए में लोकल और एसटीडी फ्री कालिंग होगी ये प्लान सिर्फ आईडिया टू आईडिया पर ही है जिसमें 50 एम बी का डेटा भी मुफ्त में दिया जाएगा। दूसरे आॅफर में 348 रूपए का रिचार्ज कराने पर लोकल और एसटीडी किसी भी नेटवर्क पर प्री अनलिमिटेड कालिंग होगी। 4जी और एनड्रायड मोबाइल पर 1 GB तक का फ्री डेटा भी मिलेगा। 28 दिन की वैद्यता वाले इसआॅफर की कीमत अलग-अलग सर्कल पर डिफ्रेंट होगी।

बता दें कि रिलायंस जियों के प्लान 149 में अनलिमिटेड वाॅइस काल की सुविधा के साथ 300एमबी डेटा मुफ्त मिलेगा। भारतीय टेलीकाॅम कंपनी बीएसएनएल भी जल्द ही इस तरह का एक आॅफर लाने की तैयारी में है। ऐसे में देखना होगा कि इस कब तक प्रतियागिता की इस दौड़ में टेलीकाॅम कंपनियां नए और सस्ते प्लान लेकर बाजार में आएंगी और ग्राहकों को लुभाने में कहां तक सफल रहेंगी।