पत्नी ने नहीं दिया तलाक तो सिगरेट और गर्म सरियों से दागा

मेरठ। उत्तर प्रदेश में तीन तलाक का मामला थमने का नाम नही ले रहा है। ताज़ा मामला मेरठ का है, जहां अब एक महिला ने अपने पति पर ने केवल जान से मरने के आरोप लगाए बल्कि तलाक न देने पर गर्म सरियो और सिगरेट से दागने का भी आरोप लगाया। पीड़िता हापुड़ से पैदल चलकर मेरठ पहुंची और पुलिस से शिकायत की।

दरअसल महिला अमरीन न मेरठ के थाना लिसाड़ीगेट क्षेत्र के मदीना कालोनी की रहने वाली है। साल 2014 में उसकी शादी हापुड़ निवासी हारून से हुई थी, लेकिन अचानक मंगलवार देर शाम अमजीन जाली हुई अवस्था में अपने मेरठ घर पहुंची। जिसे देखर घर के लोग हैरान हो गए।

अमजीन ने बताया कि पति और ससुरालवालों ने उसके शरीर को गर्म सरियो और सिगरेट से दागा था, निकाह के बाद से ही ससुरालवाले और दहेज की मांग कर रहे थे। इसके अलावा पति हारून किसी अन्य महिला से निकाह करना चाहता है, जिसके चक्कर में हारून आमरीन से लगातार तलाक मांग रहा था। तलाक ने देने पर हारून ने इस कृत्य को अंजाम दिया। आमरीन की माने तो सोमवार की रात को ही आमजीन को मारपीट करके ससुराल से निकल दिया था, जिसके बाद आमरीन पैदल चलकर मेरठ पहुंची।

जैसे-तैसे वो अपने मायके मदीना कालोनी पहुंची, जिसके बाद परिवारवालों ने थाना लिसाड़ीगेट में मामला दर्ज करा दिया। पुलिस ने आरोपी पति हारून समेत पांच ससुराल वालों के खिलाफ दहेज़ की धाराओं में मामला दर्ज किया गया। फ़िलहाल पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी में दबिश दे रही है।

शानू भारती, संवाददाता