व्हाट्सएप ला रहा नया पिक्चर इन पिक्चर वीडियो कॉल

नई दिल्ली। एंड्रॉइड में जल्द ही व्हाट्सएप एक नई सुविधा पिक्चर इन पिक्चर (पीआईपी) मोड के साथ आ रहा है जिससे वीडियो कॉल विंडो को एक छोटी विंडो में बदल कर किसी अन्य व्हाट्सएप चैट का जवाब दिया जा सकता है।

whatsapp

डब्ल्यूएबीटाइन्फो के ट्वीट के मुताबिक, ये फीचर फिलहाल एंड्रॉएड 2.17.265 वर्जन में है। इसमें एपीआई के चलते ये फीचर सिर्फ एंड्रॉएड 8.0 व एंड्रॉएड ओ के बीटा वर्जन के लिए ही है, जिससे ये फीचर एनेबल किया जा सकेगा।

हालांकि अभी तक इस विषय में ज्यादा स्पष्टता नहीं आई है। पहला यह कि क्या वीडियो चैट को एक अस्थायी खिड़की की तरह चारों ओर खींचा जा सकता है। दूसरा व्हाट्सएप को मीनिमाइज करने के बाद भी क्या वीडियो कॉन्फेंसिंग जारी रहेगी।
माना जा रहा है कि अगर ऐसा होता है तो यह स्मार्टफोन प्लेटफ़ॉर्म पर इस तरह की मल्टीटास्किंग सुविधा देने वाली पहली वीडियो कॉलिंग एप्लिकेशन होगी।

आपको बता दें कि फिलहाल ये सिर्फ एंड्रॉएड के लिए ही मौजूद है और जल्द ही इसकी आईओएस पर आने की उम्मीद की जा रही है इससे पहले व्हॉटसएप ने अपने ऐेप में चैंटिग के दौरान यूजर्स के एक्सपीरिएंस को आसान बनाने के लिए एक नया फीचर जोड़ा है। इसके फीचर्स के जरिए यूजर्स को अब अपने कॉन्टैक्ट्स को हर फॉर्मेट की फाइल शेयर कर पाएंगे बता दें कि ये सिंगल कॉन्टैक्ट और ग्रुप दोनों पर काम करेगा।