फस्ट डेट पर लड़की के साथ क्या करें और कैसे जानने के लिए पढ़े ये खबर

नई दिल्ली। हम लोग जब किसी से मिलते हैं तो ये सोचते हैं कि हमारी मुलाकात यादगार हो ये पल यादगार रहे। इसके लिए हम लाख जतन भी करते हैं। लेकिन कई बार कुछ खास पल होते हैं जैसे पहली बार किसी लड़की से मिलना हो तो ऐसे में हमारे दिल की धड़कने बढ़ जाती हैं। इस मुलाकात को खास और यादगार बनने के लिए हम जी जान से जुट जाते हैं। क्योंकि अगर लड़की के ऊपर गलत इम्प्रेशन पड़ा तो दुबारा ना लड़की मिलेगी और ना दोस्ती होगी। ऐसे में ये जानना हमारे और आपके लिए लाजमी हो जाता है कि इस पल को कैसे हम यादगार बनाकर लड़की की नजर में हीरो बन सकते हैं।

सबसे पहले एक बात कि जब आप किसी लड़की से मुलाकात कर रहे हों तो सबसे पहले उसे विश्वास में लेना जरूरी होता है। क्योंकि अगर उसके अंदर आपको लेकर किसी तरह का कोई निगेटिव ख्याल हुआ तो लड़की आपसे मुलाकात तो भले कर ले लेकिन वह जल्दी आपसे दूर जाना चाहेगी। इसलिए इस मुलाकात में उसे कंफर्टेबल फील कराने की कोशिश करना ना भूलें। इसके साथ ही जिस जगह आप उससे मिल रहे हो वह जगह उसे अगर सुरक्षित नहीं महसूस हो रही हो और कहीं और चलने को कहे तो तुरंत उसकी बात मान कर चल दें। क्योंकि अगर उसका विश्वास आप पर बन गया तो वह आपके साथ कहीं भी आगे कंफर्टेबल फील कर सकती है।

इसके साथ ही आप जब पहली मुलाकात कर रहे हों तो ज्यादा से ज्यादा उसे बोलने का मौका दें। उसकी बातों को ध्यान से सुने और समझें वह आपके और अपने रिश्तों को लेकर अब तक या आपके बारे में अब तक क्या सोचती है। इसके साथ ही आप बातचीत से उसकी क्षमता का भी बेहतर आकलन कर सकते हैं। जिससे आपको उसे समझने में आसानी होगी। इसके साथ ही आप उसकी पंसद और ना पसंद को भी बेहतर समझ पाएंगे।

पहली मुलाकात के बाद जब लड़का और लड़की वापस घर के लिए चलते हैं। तो उत्सुकता दोनों के भीतर बहुत होती है। क्योंकि पहली मुलाकात में अगर सब कुछ अच्छा रहा है। इसके साथ ही अच्छा लगा है । तो आगे इस रिश्ते को कैसे बढ़ाना है। लेकिन लड़की से ज्यादा उत्सुकता लड़कों में होती है। इसलिए जब आप पहली मुलाकात के बाद आयें तो तुरंत ही लड़की को फोन और मैसेज ना करें। कुछ दिनों तक इंजतार करें उसके पास तब तक कोई कॉल ना करें जब तक कोई जरूर ना हो।

इसके साथ ही एक बाद का और ख्याल भी पहली मुलाकात में रखना बेहद जरूरी होता है। क्योंकि अगर आपने इस बात का ख्याल नहीं रखा तो आपका संबंध जुड़ने के पहले टूटने की ओर बढ़ जाएगा। ये बात है कि आज कल लाइफ में हर किसी का अतीत जरूर होता है। किसी के अतीत की यादें अच्छी तो किसी की बुरी होती हैं। इसके साथ ही हर व्यक्ति नए रिश्ते के साथ अपना अतीत भूलना चाहता है। इसलिए पहली मुलाकात में पार्टनर के अतीत का जिक्र या उससे अतीत के बारे में ना पूछें।

इसके साथ ही पहली मुलाकात में अपनी उत्सुकता पर काबू रखने की कोशिश करें। आप अपनी पार्टनर के साथ कोई ऐसी हरकत ना करें जिससे वो आपको गलत समझे और आपसे दूरी बना ले। क्योंकि आज कल की टीवी लाइफ ने डेटिंग को कुछ ज्यादा ग्लैमराइज कर दिया है। लेकिन आप ये जान लें कि रील लाइफ और रीयल लाइफ में बडा अंतर होता है। इसलिए पहली बात की इमानदारी बरतें और दूसरी बात कि आप ये देखें कि आप इस डेट और लड़की को लेकर कितने सीरियस हैं। या फिर आपकी एक फीलिंग है और साथ ही ये भी देखना जरूरी है कि लडकी आपके साथ कितना जुड़ रही है।

पहली मुलाकात में अगर लड़की आपके साथ डेट पर ज्यादा इंटरेस्ट नहीं ले रही है तो आराम से अलग हो जाएं। इससे आपका सम्मान भी बना रहेगा और आप हार्ट भी नहीं होंगे क्योंकि जो रिश्ते पहली मुलाकात में कोई रूझान ना दे उन रिश्तों को एक खूबसूरत मोड़ पर छोड़ देना ही बेहतर होता है। इसके साथ ही आप आपने और लड़की के रिश्तों को लेकर उसके पीछे ना पड़ें उसे फ्लर्ट करने की कोई कोशिश ना करें। क्योंकि ऐसे लड़कों से लड़कियां दूरी बना लेती हैं। इससे आपका इम्प्रेशन भी खराब होता है।