जानिए: यौन शोषण मुद्दे पर प्रियंका, ऋचा और टिस्का ने क्या कहा

मुंबई। फिल्मों की दुनिया में यौन शोषण का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है। इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर तीन अलग अलग अभिनेत्रियों ने अपनी राय सार्वजनिक की है। बालीवुड से लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान कायम करने वाली देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने साफ तौर पर कहा है कि फिल्मों की दुनिया में हीरोइनों को काम मिलने की एवज में सेक्स के लिए दबाव डाला जाता है।

Priyanka Richa Tiska sexual issue
Priyanka Richa Tiska sexual issue

बता दें कि इसी मुद्दे पर ऋचा चड्ढा का कहना है कि इस मुद्दे पर आवाज जरुर बुलंद होनी चाहिए, लेकिन ये मुद्दा सिर्फ एक फैशन न बनकर रह जाए। उन्होंने कहा कि सिर्फ टैग करने और इस टापिक के ट्रैड करने पर ही अपनी बात को सीमित न किया जाए। जो कोई भी महिलाओं को कमजोर समझने की भूल करता है, उसके खिलाफ आवाज बुलंद होनी चाहिए।

वहीं इसी मुद्दे पर तारे जमीं पर और दिल तो बच्चा है सहित तमाम फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री टिस्का चोपड़ा का कहना था कि वे ये बात समझने में असफल रही हैं कि किसी फिल्म निर्माता से मिलने के लिए उनके होटल के रुम मे अकेले मिलने के लिए तैयार हो जाने वाली महिला फिर कैसे यौन शोषण की बात कर सकती है।। टिस्का ने इसे दोहरी मानसिकता का मामला बताया और कहा कि इससे यौन शोषण जैसा गंभीर मुद्दा कमजोर पड़ता है।