पहले दो एकदिवसीय मैच में भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज टीम की घोषणा

नई दिल्ली। चैंपिंयन ट्रॉफी में पाकिस्तान से हारने के बाद अब भारत के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ 23 जून से शुरू होने वाली पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए वेस्टइंडीज टीम की घोषणा कर दी है। अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने वाली 13 सदस्यीय टीम को ही भारत दौरे के लिए भी चुना गया है। टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया।

बता दें कि वेस्टइंडीज के लिए यह सीरीज 2019 में होने वाले विश्व कप में सीधा प्रवेश पाने के लिहाज से अहम है। वह इस समय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की एकदिवसीय टीम रैंकिंग में नौवें स्थान पर है। रैंकिंग में शीर्ष आठ में रहने वाली टीमें ही विश्व कप में सीधे प्रवेश की हकदार होंगी। बाकी टीमों को क्वालीफायर टूर्नामेंट खेलना होगा। उसकी कोशिश इस सीरीज को जीत अपनी रैंकिंग में सुधार करने की होगी। अफगानिस्तान के खिलाफ बारिश की भेंट चढ़े आखिरी और तीसरे मैच के कारण वह सीरीज 1-1 से बराबर रही थी और वेस्टइंडीज को नुकसान हुआ था।

इस प्रकार होगी टीम
जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशु, जॉनाथन कार्टर, रोस्टन चेस, मिग्युएल कमिंस, शाई होप (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, इविन लुइस, जेसन मोहम्मद, एशेल नर्स, केरन पावेल, रोवमैन पावेल और केसरिक विलियम्स।