विधानसभा सत्र से पहले बुलाई गई बैठक

जयपुर। 23 फरवरी से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र से पहले तमाम व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के लिए गुरूवार को एक बैठक का आयोजन किया गया। विधानसभा सचिव पृथ्वी राज की अध्यक्षता में सम्पन्न इस बैठक में विभिन्न व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभागों से आए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए।

बैठक में विधानसभा भवन में स्थिति एलोपैथिक, आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक एवं यूनानी चिकित्सालय में पर्याप्त स्टाफ, दवाऐं तथा जांच उपकरण आदि स्थापित किये जाने के निर्देश दिए गए। कार्मिक एवं सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा मंत्रिमण्डल के सदस्यों के नाम, विभाग, निवास स्थान के पते, कार्यालय एवं निवास के दूरभाष नम्बरों की अद्यावधि संशोधित सूची उपलब्ध कराने, प्रमुख शासन सचिवों, शासन सचिवों, विशिष्ट शासन सचिवों, विभागाध्यक्षों एवं उनके अधीन विभाग, निवास स्थान के पते

कार्यालय एवं निवास के दूरभाष नम्बरों की अद्यावधि संशोधित सूची विधानसभा सचिवालय भिजवाने, सत्रकाल में विधानसभा से संबंधित विभिन्न प्रमुख शासन सचिवों, शासन सचिवों, विशिष्ट शासन सचिवों, विभागाध्यक्षों की नामजद और साधारण डाक को प्राप्त करने के लिए कंट्रोल रूम की स्थापना करने एवं डाक वितरण की समुचित व्यवस्था, जयपुर डेयरी की ओर से विधानसभा भवन स्थित दुग्ध वितरण केन्द्र में दूध, घी, मक्खन, पनीर, चाय-काफी, आदि की प्रचुर मात्रा में उपलब्धता एवं सप्लाई की व्यवस्था ट्राली के माध्यम से करने, अच्छी एवं उम्दा किस्म की पर्याप्त मात्रा में क्राकरी एवं उसकी साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश भी दिये गए।