शुरूआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी हुए मजबूत

नई दिल्ली। सप्ताह के तीसरे दिन बुधवार को घेरलू बाजारों के शुरूआती कारोबार में बढ़त देखने को मिल रही है। शुरूआती कारोबार में सेंसेक्स 27 हजार का आंकड़ा पार गया तो वहीं, दूसरी तरफ निफ्टी 8300 के पार कारोबार करता दिखाई दिया। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.7 फीसदी का बढ़त के साथ और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.6 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

बुधवार को कारोबार में बैंकिंग शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। जिसके चलते बैंक निफ्टी करीब 1 फीसदी की बढ़त के साथ 18580 के स्तर के करीब नजर आ रहा है। जबकि बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। शुरुआती कारोबार में निफ्टी के मेटल, फार्मा और ऑटो इंडेक्स में सबसे ज्यादा मजबूती के साथ कारोबार करते नजर आ रहे हैं। निफ्टी का मेटल इंडेक्स 2.8 फीसदी, फार्मा इंडेक्स 0.6 फीसदी और ऑटो इंडेक्स 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

बुधवार को टाटा स्टील, कोल इंडिया, ल्यूपिन, लार्सन, भारती एयरटेल. इंडसइंड बैंक, हिंडाल्को और अंबुजा सीमेंट सबसे ज्यादा 4.2.1.05 फीसदी तक चढे़ हैं। हालांकि डॉ रेड्डीज, हीरो मोटो, टीसीएस, बाजाज ऑटो, इंफोसिस और एचसीएल टेल जैसे दिग्गज शेयरों में 0.5-0.1 फीसदी की कमजोरी देखने को मिली हैं। हालांकि बाजार बंद होने तक कारोबार में बढोतरी दर्ज की जा सकती है।