साड़ी पहनने के इन तरीकों से आप भी बना सकते हैं एक्सट्रा स्पेशल…

नई दिल्ली। कहते हैं भारतीय परिधान लड़कियों की खूबसूरती को और भी बढ़ा देते हैं। रोज बदलते इस फैशन की होड़ में जहां, जींस, ड्रेस, बोहो स्टाइल पजामे का फैशन आता जाता रहता है वहीं दूसरी तरफ साड़ी में दिखने वाली सुंदरता का अपना अलग महत्व है। बदलते दौर में इसे पहनने की बोरिंग स्टाइल से हटकर नए तरीके में इसके ऊपर बेल्ट बांधकर या ब्लाउज की बजाय फैशनेबल क्रॉप टॉप के साथ पहनकर आप खुद को नया लुक दे सकती हैं। आइए जानते हैं कुछ ऐसे तरीके जो साड़ी में आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं-

– ब्लाउज के ऊपर से साड़ी पहनने की बजाय फंकी स्टाइल में क्रॉप टॉप के ऊपर से साड़ी पहनें। पोल्का डॉट या एज्टेक प्रिंट के साथ ही पूरी तरह से एक ही रंग वाली साड़ी चुनें, जो आपके ऊपर बहुत खिलेगी। आप पेप्लम टॉप के ऊपर से भी साड़ी पहन सकती हैं, जो इसकी खूबसूरती और बढ़ा देगा।

– कढ़ाईदार, वेलवेट, डेनिम या कॉलर वाले जैकेट के ऊपर से भी साड़ पहनी जा सकती है, शीयर प्रिंट वाले शर्ट या पूरी आस्तीन वाले जैकेट के साथ भी इसे पहना जा सकता है।

घने कढ़ाई वाली जैकेट के ऊपर प्लेन साड़ी पहनें या झालरदार कॉलर जैकेट के ऊपर साड़ी पहनकर भी आप अपने लुक में चार चांद लगा सकती हैं।

– साड़ी के संयोजन के हिसाब से सही बेल्ट बांधकर भी आप साड़ी में क्लासी लुक पा सकती हैं। धातु, चमड़े की या सुनहरे कपड़े पर नेट के काम वाले और स्टोन्स जड़े बेल्ट साड़ी के ऊपर बांधने के लिहाज से बेहतर माने जाते हैं। बेल्ट से साड़ी की प्लेटे भी सही रहती हैं। बेल्ट पल्लू सरकने से भी रोकता है।

– साड़ी को पेटीकोट के ऊपर से पहनने के बजाय पलाजो, धोती पैंटड या जींस के साथ पहनकर आप मॉर्डन लुक पा सकती हैं।

– पारंपरिक जॉर्जेट और कांचीपुरम सिल्क की साड़ी के बजाय अलग कपड़े जैसे डेनिम की साड़ी पहनें, इससे आपको एक नया लुक मिलने के साथ ही आप देखने में आकर्षक भी लगेंगी।