घरेलू सीरीज से पहले मिली जीत से होगा फायदा : कोहली

हैदराबाद। बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में 208 रनों से मिली जीत पर खुशी जाहिर करते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण घरेलू सीरीज से पहले मिले इस परिणाम से टीम को फायदा होगा और उसका ऊंचा मनोबल बना रहेगा।

कोहली ने कहा कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ी सीरीज से पहले हमारे लिए यह जीत अहम है। उन्होंने कहा कि हमारे गेंदबाज बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और उन्हें पता है कि बल्लेबाजों को कैसे आउट करना है। हमारी टीम की यही खासियत है। हम किसी भी स्थिति में अति उत्साहित होकर नहीं खेलते हैं।

विराट ने मैच के बाद कहा कि निश्चित ही यह पिच बल्लेबाजी के लिहाज से अहम विकेट था और यहां टॉस जीतना भी अहम रहा। हमने बोर्ड पर काफी बड़ा स्कोर भी बनाया जो मददगार रहा। बांग्लादेश ने भी पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हमारी टीम ने ओवरऑल अच्छा खेल दिखाया।

भारतीय जमीन पर पहली बार टेस्ट खेलने आयी बांग्लादेश की टीम को भारत ने मैच के आखिरी दिन 208 रन से हराया। विराट की कप्तानी में यह भारत की लगातार छठी सीरीज जीत है और टीम लगातार 19 मैचों में अपराजेय भी बनी हुई है। बांग्लादेश के खिलाफ विराट ने मैच में अहम भूमिका भी निभाई और भारत की पहली पारी में 204 रन की दोहरी शतकीय पारी खेली जिसके लिए उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया।