मिट्टी घोटाले में किसी भी जांच को तैयार लालू प्रसाद यादव

पटना। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने उन पर और उनके मंत्री पुत्र तेजप्रताप यादव पर लगे कथित ‘मिटटी घोटाले’ के आरोप को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि वे इस बारे में किसी भी जांच को तैयार हैं। भाजपा नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की ओर से दस्तावेजों के साथ लालू यादव और उनके बेटे पर लगाये गए आरोप पर प्रतिक्रिया देते कहा कि संजय गांधी जैविक उद्यान को मिट्टी बेचने का सवाल ही नहीं पैदा होता।

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए लालू प्रसाद यादव ने कहा कि जू में कहां की और किस स्थान की मिट्टी भरी जा रही है, इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है। बेहतर हो इस विषय पर जू के निदेशक से बात की जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजद सुप्रीमो ने कहा कि उनके परिवार में किसी ने यदि संजय गांधी जैविक उद्यान में मिट्टी भरवाने के लिए पैसा लिया होगा, तो यह सब रिकॉर्ड में होगा, जिसकी कोई भी जांच कर सकता है।

बता दें कि सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर लालू प्रसाद और उनके बड़े पुत्र तथा वन और पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव पर जू की मिट्टी बेचकर अवैध तरीके से पैसा लेने का आरोप लगाया था। आरोपों के अनुसार राजधानी पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान में पिछले दिनों जो मिट्टी भरी गई है, वह कथित तौर पर लालू परिवार के निर्माणाधीन शापिंग मॉल से निकाली गई है।