यूपी पुलिस की करतूत: महिला ने मदद के लिए बुलाया तो मिलीं गालियां

फैज़ाबाद। अगर उत्तर प्रदेश में आपको पुलिस की मदद चाहिए और आपके दिमाग में 100 नंबर आता है तो कॉल करने से यूपी पुलिस की इस करतूत को जरूर देखिए।

(वीडियो साभार, पत्रिका)

घटना फैजाबाद जिले की है, 100 नंबर पर पुलिस को शिकायत करने से नाराज दरोगा ने एक महिला को गालियां देनी शुरू कर दी। इस मामले को एक महिला सामाजिक कार्यकर्ता ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया और जब यह मामला सार्वजनिक हुआ तो अपशब्द कहने और उसे अपमानित करने के मामले को लेकर जिले के पुलिस अधिकारियों ने कड़ा रुख अख्तियार किया।

मामला फैजाबाद के दर्शननगर के कुशमाहा इलाके का है। आरोप है कि समाजवादी पार्टी से जुड़ा दबंग युवक बूढ़ी महिला की जमीन पर कब्जा करने की नीयत से दरोगा ओमकार यादव को लेकर गांव पंहुचा। देखते ही देखते पूरा गांव भी इकठ्ठा हो गया। बूढ़ी महिला की परेशानी देखकर गांव की ही आगनबाड़ी कार्यकर्ता ने 100 नंबर पुलिस को फोन कर दिया। समाज सेविका की इसी बात से दारोगा ओमकार इतना नाराज हुआ कि महिला को वहीं सबके सामने गालियां देने लगा। काफी देर तक दारोगा लगातार बुरी-बुरी गालियां देता रहा। उसने यहां तक कह दिया कि क्या 100 नंबर तेरे बाप का है, जो तूने फोन किया।

इस मामले को लेकर इस शर्मनाक हरकत में शामिल दरोगा ओमकार यादव को तत्काल लाइन हाजिर कर दिया गया है और इस पूरे मामले की जांच के लिए एक राजपत्रित अधिकारी की तैनाती कर दी गई है।