विदाई के पहले दुल्हन ने किया मतदान देखें वीडियो

फतेहपुर। मतदान महा दान क्योंकि देश के विकास में जनता के प्रतिभाग का मूल्य इनके वोटों पर होता है। जब मतदान का जादू सर चढ़ कर बोले तो समझना चाहिए कि जनता जागरूक है। यूपी में इन दिनों निकाय चुनाव की खुमारी सर चढ़कर बोल रही है। लोग मताधिकार का प्रयोग जमकर कर रहे हैं। लेकिन जब शादी के मंडप से उठकर दुल्हन भी मताधिकार का प्रयोग करने आए तो समझना चाहिए कि लोग अपने अधिकारों के लिए जागरूक हो गए हैं।

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में शहर की नगर पालिका परिषद क्षेत्र के चित्रांश नगर मोहल्ले के वार्ड नंबर 11 की रहने वाली रागनी देवी है। जिनकी शादी 28 नवम्बर को हुई जिसकी विदाई जिले के अमौली कस्बे में होनी थी। लेकिन विदाई के पहले दुल्हन ने अपना मताधिकार का प्रयोग कर लोगों को मताधिकार के प्रयोग के लिए जागरूक होने का संदेश दिया है। विदाई से पहले शादी के जोड़े में दुल्हन ने मतदान केन्द्र पर पहुंच कर मतदान किया।

इस बारे में दुल्हन रागनी से बात की गई तो उसका कहना था की सभी को अपने मतों का प्रयोग करना चाहिए। मेरी शादी कल थी और आज विदाई थी लेकिन पहले अपने मतदान का प्रयोग किया। वही दुल्हन के पिता ने बताया की मतदान करना अनिवार्य है लोगों को अपने मतों का प्रयोग करना चाहिए।