खत्ता आंदोलन: देखें कैसे आप बदतर जिंदगी से बच सकते हैं

नऊ दिल्ली। क्या आपके आस-पास गंदगी यानि कूड़े-कचरे की भरमार है अगर हां तो यह आपके लिए घातक हो सकता है। इसी गंदगी से आपको बचाने के लिए चलाया जा रहा है खत्ता आंदोलन यानि डंपिग यार्ड को आपकी जिंदगी से निकाल फेंकने के लिए कोई है जो संघर्ष कर रहा है। इस शख्स का नाम है देवेंद्र यादव, वैसे तो देवेंद्र जी दिल्ली के बदली से पूर्व विधायक के तौर पर जाने जाते हैं। लेकिन आजकल वह खत्ता आंदोलन के लिए चर्चओं में हैं।

इस आंदोलन के तहत देवेंद्र यादव ने अगले चार दिनों तक हर रोज खत्ते से सम्बंधित एक वीडियो आपके साथ शेयर करने की बात कही है। इनका मानना है कि यह वीडियो खत्ता आंदोलन क्या है और क्यों किया जा रहा है समझने में मदद मिलेगी। देवेंद्र की अपील है की इस वीडियो को आप जरूर देंखें और अपने सुझाव एवं समर्थन देकर इस आंदोलन को मजबूती प्रदान करें।

बता दें कि एक अनुमान के मुताबिक ये एक स्याह सच है कि तरक्की से लैस दिल्ली की लगभग चालीस फीसदी आबादी जानवरों से भी बदतर जिंदगी जीने को मजबूर है। इस आबादी का बड़ा हिस्सा डंपिंग यार्ड के आसपास वाले इलाकों में रहता है, जो बहुत गरीब और तरह-तरह की बीमारियों का प्रकोप झेलने को मजबूर है।