सर्दियों में बालों को करें बियर से वॉश…होगें कई फायदें

नई दिल्ली। आपकी सुंदरता में चार चांद लगाने में बालों का भी अहम रोल होता है। लेकिन सर्दियों के मौसम में लोग ज्यादातर हेयर फॉल और ड्राइनस की शिकायत करते है लेकिन क्या आपको पता है आप इस परेशानी से बियर को अपनाकर छुटकारा पा सकते है। बियर ना केवल आपको बालों को शाइनिंग देती है बल्कि ड्राइ और डल बाल पहले की तरह शाइन करने लगते है। तो चलिए आज हम आपको बियर से सिर धुलने के तरीकों के बारे में बताते है जिन्हें अपनाकर आप बालों को देखभाल कर सकती है।

-अगर आपके बाल ड्राइ हो तो उसे बियर से धोना काफी अच्छा रहेगा। बियर में एक नींबू निचोड़कर उससे बाल धोएं और 5 मिनट बाद सादे पानी से बालों को वॉश करें।

-बियर प्राकृतिक हेयर कंडीशनर का काम करता है। कहा जाता है कि ये आपको बालों में नैचुरल चमक बनाए रखता है। बालों में शैम्पू करने के बाद उसे बियर से धोएं।

-बियर में मिनरल, अमीनो एसिड और विटामिन बालों को जरुरी पोषण देता है। बियर के बालों पर रोजाना इस्तेमाल से आपके बाल घने दिखने लगते है और उनकी क्वालिटी काफी अच्छी रहती है।

-अक्सर आप बालों पर नए नए -तरह से एक्सपैरिमेंट करते रहते है खास तौर पर पार्टी में जाने से पहले। लेकिन अगर आप कोई स्टाइल बनाने से पहले उस पर बियर का स्रप्रे करेंगे तो बालों को नुकसान नहीं होगा और उनकी चमक बरकरार रहेगी।

-बियर में प्रोटीन होता है इसका बालों पर इस्तेमाल बालों की कोशिकाओं को बनाए रखता है।

-बियर बालों की नमी को बनाएं रखता है।

-दोमुंहे बालों से छुटकारा दिलाता है।