सर्वश्रेष्ठ बैडमिंटन खिलाड़ियों में शामिल होना है मकसद : साइना

नई दिल्ली। चोट से पूरी तरह उबरने के बाद दिग्गज भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल अगले सप्ताह शुरू होने वाली प्रतिष्ठित ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए तैयार हैं। साइना का लक्ष्य विश्व बैडमिंटन में फिर से शीर्ष पर काबिज होना है। विश्व में सर्वश्रेष्ठ बैडमिंटन खिलाड़ियों की सूची में शामिल होने के लक्ष्य के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ खेलना होगा। और सही मायने में बैडमिंटन खेलने का असली आनंद तभी आता है जब कड़ी चुनौती हो।

साइना नेहवाल ने कहा कि वो वर्ष 2015 ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में उप विजेता रहीं थीं, लेकिन कारोलिना (मारिन) का सामना करना सबसे बड़ी चुनौती थी। वह मुझ पर हावी हो गई और खिताब जीतने में सफल रहीं। अब मैं फिट हूं और अच्छी तरह तैयार भी। इसलिए विरोधियों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

घुटने की चोट के कारण साइना की रियो ओलंपिक की योजनाओं को झटका लगा था। इसके बाद उन्होंने पूरी तरह फिट होने के लिए मानसिक मजबूती दिखाई और अगस्त में ऑपरेशन होने के बावजूद नवंबर में वापसी की। इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने पिछले साल चाइना, हॉन्गकॉन्ग और मकाउ ओपन में हिस्सा लिया। वह इस साल जनवरी में प्रीमियर बैडमिंटन लीग में भी खेली।