चाहते हैं घर में सुख, समृद्धि लाना तो ध्यान रखें ये बातें…

नई दिल्ली। हमेशा से कहा जाता है की हमें झाडू का सम्मान करना चाहिए क्योंकि झाडू में मां लक्ष्मी का वास होता है। साथ ही आपको बता दें की झाडू के महत्व के बारे में वास्तु-शास्त्र में भी कई नियम बताए गए हैं। इसलिए अगर आप चाहते हैं की आपके घर में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहे तो आप इन बातों का जरुर ध्यान रखें।
 
– जब घर में झाडू का कोई काम ना हो तो आप कभी भी झाडू को अपनी आंखो के सामने ना रंखे। साथ ही आप झाडू को कभी खड़ा करके ना रखें।
– जाने-अनजाने में झाडू पर पैर ना रखें, कहा जाता है की इससे महालक्ष्मी का अपमान होता है और झाडू को हमेशा साफ रखें।
– कभी भी ज्यादा पुरानी झाडू को अपने घर में ना रखें और झाडू को कभी ना जलाएं।
– हो सके तो शनिवार के दिन अपनी झाडू को बदल दें और शनिवार के दिन अपने घर में अच्छे से साफ-सफाई करें। ऐसा करने से महालक्ष्मी कृपा सदेव आप पर बनी रहेगी।
– अपने घर के मुख्य दरवाजे के पीछे छोटी झाडू को टांग कर रखना चाहिए। इससे लक्ष्मी मां की कृपा बनी रहेगी और घर में सुख,शांति और समृद्धि बनी रहती है।
– कभी भी घर के किसी भी सदस्य के बाहर जाते ही झाडू नहीं लगानी चाहिए। इसे अशुभ माना जाता है। साथ ही घर में नियमित रुप से पोछा भी लगाना चाहिए। इससे आपके घर में लक्ष्मी का वास होता है।
– कभी भी गुरुवार के दिन घर में पोछा ना लगाए। कहा जाता है की गुरुवार के दिन पोछा लगाने से महालक्ष्मी नाराज हो जाती है। साथ ही हमेशा पोछे के पानी में नमक जरुर मिलाए क्योंकि नमक के पानी से लगे पोछे से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है।
अब अगर आप इन सब बातों पर थोड़ा सा ध्यान देते है तो इससे आपके घर की बहुत सी समस्याएं खत्म हो जाएगी और आपके घर में महालक्ष्मी का वास होगा। साथ ही आपके घर में सुख, शांति, समृद्धि और धन आदि आएगा।