धौलपुर सीट पर उपचुनाव कल, वीवी पैट मशीन का होगा इस्तेमाल

धौलपुर। राजस्थान के धौलपुर में रविवार को एक सीट पर उपचुनाव है। इस सीट पर पिछले चुनाव में जीते बी एल कुशवाहा को हत्या के मामले में सजा होने की वजह से इस सीट पर दोबारा इलेक्शन कराने की नौबत आई। लेकिन ये चुनाव कई मायनों में अहम है क्योंकि उपचुनाव में पहली बार वीवी पैट मशीन का इस्तेमाल किया जाएगा। वीवी पैट मशीन की खासियत है कि बटन दबाने पर मतदाता ये पता चलेगा कि उसने जिसे वोट दिया है वो उसी को गया है कि नहीं।

इस चुनाव की तैयारी काफी समय से चल रही थी। साथ ही ये सीट कांग्रेस और भाजपा दोनों को लिए कई मायनों में अहम है। भाजपा ने इस सीट पर कुशवाहा की पत्नी शोभारानी को उतारा है तो वहीं कांग्रेस ने अपने कद्दावर नेता बनवारी लाल शर्मा को उतारा है। शर्मा इस सीट से पांच बार चुनाव जीत चुके है जिसके चलते राजे की साख दांव पर लगी है।

बता दें कि धौलपुर में 1 लाख 90 हजार मतदाता है। जिनके लिए चुनाव आयोग ने 231 मतदान केंद्र बनाए हैं। वहीं इन चुनावों को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर शुचि त्यागी ने बताया कि सभी पोलिंग दलों को फेज वार पर रवाना किया जा रहा है। साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से वीडियोग्राफी का इंतजाम भी किया गया है।