वोटरों को जागरुक करने के लिए निकाली गई मतदाता जागरुक रैली

सिंगाही खीरी। रविवार को इसलामियां स्कूल मे मतदाता जागरूकता दिवस मनाया गया। जिसमे मदरसा इस्लामिया, अरबिया जमुरर्द फातिमा, मदरसा मिसबाहुल उलूम के मदरसो ने हिस्सा लिया। सभी को मतदाता जागरूकता दिवस की शपथ दिलाई। एसओ सिंगाही ने मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।रविवार को मतदाता दिवस पर इसलामियां स्कूल सिंगाही ओर से मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया है। थानाध्यक्ष सतेन्द्र सिंह ने छात्रए छात्रओं को माता.पिता व रिश्तेदार एवं पड़ोसियों को अधिक से अधिक मतदान कराने की शपथ दिलाई।

शपथ में कहा गया कि हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हुए हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्य रखते हुए निर्भीक होकर धर्मए वर्गए जातिए समुदायए भाषा अथवा अन्य किसी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। थानाध्यक्ष सतेन्द्र सिंह ने कहा की मतदाता जागरूकता दिवस को लोकतंत्र मजबूती के लिए सार्थक प्रयास बताते हुए कि मतदाता हों अथवा मताकांक्षी, सभी के लिए दिवस की उपयोगिता प्रासंगिक है। उन्होंने कहा कि विशाल लोकतांत्रिक राष्ट्र में हर व्यक्ति को मताधिकार की अहमियत और मानवीय संवेदनाओं की समझ रखनी चाहिए।

वहीं इसलामियां स्कूल के प्रबंधक तजम्मुल खान ने अपने सम्बोधन मे बताया कि लोकतंत्र की व्यवस्था जनता द्वारा जनता के लिए तभी साकार रूप ले सकेगी जब देश के मतदाता बहुआयामी संवेदनशील होंगे क्योंकि राजनीतिक केवल अपने हितों के प्रति संवेदनशील होते हैं जिस तरह प्रकृति की प्रत्येक संपदा में लोकतंत्र स्थापित है और हम सभी अपने विवेक से उनका प्रयोग करते हैं, उसी तरह विवेकशील मतदाता भी लोकतंत्र को नए आयाम देने में सक्षम हैं। इस मौके पर डा0 एनयू खान, इमाम जमा मस्जिद अब्दुल हफीज, प्रधानाचार्य अफजल हुसैन, ऐनुद्दीन शेख, अनवार खां, मतलूब खान, मो0 तालिब, अबदुल सलाम, मो0 माजिद, मो कलीम, अबदुल जलील, अनीस बानो, रूबा आदि व समस्त स्टाफ मौजूद रहे

 -मसूर खान