शहीदों के परिवारों की मदद के लिए आगे आए विवेक, देंगे फ्लैट्स

मुंबई। भारतीय जवानों की शहादत की कीमत कोई अदा नहीं कर सकता है क्योंकि ये अनमोल है। माना कीमत कोई नहीं चुका सकता लेकिन शहादत को सलाम कर उनके परिवार की मदद जरूर कर सकता है। बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबरॉय शहीदों के परिवारों की मदद के लिए आगे आए हैं और देश के नागरिक का फर्ज समझते हुए छत्तीसगढ़ में शहीद हुए जवानों के परिवार को फ्लैट्स देने का ऐलान किया है।

ठाणे दिए जाएंगे ऐलान

विवेक के ऐलान के मुताबिक शहीदों के परिवारों को ये फ्लैट्स महाराष्ट्र के ठाणे में दिए जाएंगे। हालांकि इस बारे में अब तक लिस्ट जारी नहीं की गई है, कयास लगाए जा रहे हैं कि आगामी एक-दो दिनों में विवेक पूरी लिस्ट जारी करेंगे।

कंपनी की ओर से CRPF को लेटर

विवेक ओबेरॉय की रियल इस्टेट कंपनी की ओर दिए जा रहे फ्लैट्स के लिए उन्होंने CRPF को एक पत्र भी लिखा है, सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक ये फ्लैट्स अलग-अलग ऑपरेशन में शहीद हुए जवानों के परिवारों को दी जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहीदों के परिवार को अभी तक 4 फ्लैट्स दिए जा चुके हैं और बाकी फ्लैट्स भी जल्द ही दिए जाएंगे।

गंभीर कर चुके हैं मदद

सुकमा नक्सली हमले में 25 जवान शहीद हो गए थे इसी शहादत को सलाम करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने इन सभी जवानों के बच्चों को पढ़ाने का फैसला किया है। गंभीर का कहना है कि वो इन सभी जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाएंगे। एक अंग्रेजी अखबार के कॉलम में गंभीर ने लिखा है कि हमले के अगले दिन जब उन्होंने अखबार पढ़ा तो उनकी नजर दो तस्वीरों पर पड़ी एक तस्वीर में एक बच्ची अपने शहीद पिता को सलामी दे रही थी तो दूसरी तस्वीर में शहीद की पत्नी को उसके रिश्तेदार संभालते हुए नजर आ रहे थे। इन दोनों तस्वीरों ने गौतम को हिलाकर रख दिया और तभी उन्होंने ये कदम उठाने का फैसला किया। गंभीर का कहना है कि जब वो ये खबर पढ़ रहे तो इतने परेशान हो गए थे कि मैच में कंसंट्रेट नहीं कर पा रहे थे।