दुकानदार के सामने से मोबाइल ले उड़ा चोर, घटना कैमरे में कैद

मैनपुरी। मैनपुरी में मोबाइल चोरी की तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है, बड़े आराम से चोर प्रतिष्ठान के मालिक की आंखों से काजल चोरी की तरह मंहगा मोबाइल चुरा कर रफूचक्कर हो गया। हद तो तब हो गयी जब दुकानदार सीसीटीवी फुटेज लेकर शिकायत करने कोतवाली पहुंचा तो उसे शिकायत दर्ज करने की बजाय पुलिस ने कोतवाली से भगा दिया, कहा गया कि चोरी की नहीं गुमशुदगी की एफआईआर लिखाओ।
मामला मैनपुरी सदर कोतवाली इलाके के रोडवेज बस अड्डा के पास का है, यहां पालीवाल आटो मोबाइल्स का प्रतिष्ठान है, प्रतिष्ठान के स्वामी दिनेश पालीवाल खरीददारी कर रहे ग्राहकों से बातचीत कर रहे थे, उसी समय एक चोर जो ग्राहक के रूप में दुकान पर आया, वह पहले इधर उधर देखता रहा उसके बाद प्रतिष्ठान के मालिक के पास बैठ गया, और बड़ी सफाई से उनका मंहगा मोबाइल उठाकर पहले उसे स्विच आफ किया उसके बाद जेब में रखकर चलता बना, ये सारा वाकया प्रतिष्ठान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। मोबाइल चोरी होने के बाद प्रतिष्ठान मालिक ने जब सीसीटीवी फुटेज खंगाली तब जाकर चोरी की जानकारी हुई।
जब प्रतिष्ठान मालिक दिनेश पालीवाल सीसीटीवी फुटेज लेकर मोबाइल चोरी की शिकायत दर्ज कराने मैनपुरी सदर कोतवाली पहुंचे तो पुलिस उनसे सीधे मुंह बात करने के लिए तैयार नहीं थी, मौजूद पुलिस वालों ने ये कहकर शिकायत फेंक दी कि यहां चोरी की रिपोर्ट नहीं लिखी जाती, गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखानी हो तो बताओ।
 -साकिब अनवर