भारतीय टीम की हार को लेकर कप्तान विराट कोहली ने खोला राज

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले चौथे वनडे में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। भारत को वेस्टइंडीज से चौथे वनडे में 11 रनों की शिकस्त झेलनी पड़ी। इस पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भारतीय टीम के हार की वजह बताई। विराट ने हार की वजह अपनी टीम के बल्लेबाजों के खराब शॉट को बताया। जिसकी वजह से भारत को एस रोमांचक मैच में 11 रनों की हार का सामना करना पड़ा। मैच को देखर लग रहा था कि जैसे इस मैच को जीतने के लिए भारतीय टीम ने कोई मेहनत ही नहीं की और बिना खेले ही वो मैच हारना चाहते थे।

बता दें कि लो स्कोरिंग मैच में बाद में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए ये दिन काफी खराब साबित हुआ। टीम इंडिया को केवल 190 रनों का लक्ष्य हासिल करना था, लेकिन भारतीय टीम वो भी नहीं कर सकी और 11 रनों से हार गई। मैच के बाद विराट ने कहा कि हमारा शॉट सेलेक्शन स्तारीय नहीं था। जिसकी वजह से हम मैच हार गए। कोहली ने का कहना है कि हमने ऐसे मौकों पर विकिट गवाएं जिस वक्त हमें खेलने की बहुत जरूरत थी। मैच जीतने के लिए खेल के आखिर तक आपको मैच की लय बनाकर रखनी होती है। विकेट को लेकर विराट का कहना है कि इसमें असमान गति थी। अभी तक वेस्टइंडीज इस सीरीज में 200 से ज्यादा रन नहीं बना पाई हैं। इस मैच में भी वह 50 ओवर में नौ विकेट पर 189 रन ही बना पाए। लेकिन भारतीय बल्लेबाज इस छोटे से लगने वाले लक्ष्य को भी हासिल नहीं कर पाई।

वहीं वेस्टइंडीज की ओर से अलजारी जोसेफ, कैसरिक विलियम्स, देवेंद्र बिशू और एश्ले नर्स अच्छी गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम की जीत के बीच अटके रहे और भारत को जीत तक नहीं जाने दिया। मेजबान कप्तान जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए और भारतीय निचले क्रम समेटने में अहम भूमिका निभाई। मैच खत्म होने के बाद कोहली ने कहा कि हमने वेस्टइंडीज को 189 रनों पर समेटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। कोहली ने कैरेबियाई गेंदबाजों की भी तारीफ की। कोहली ने कहा कि वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने ज्यादातर डॉट बॉल कीं जिससे हमारे बल्लेबाज दबाव में आ गए।

साथ ही भारतीय कप्तान का कहना है कि हमारे गेंदबाजों और फील्डर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया। बल्लेबाजी में हम फ्लॉप रहे और क्रिकेट में ऐसा होता रहता है इस हार के बाद हम अगले मैच पर ध्यान देंगे। पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। दूसरा और तीसरा मैच भारत ने अपने नाम किया था। चौथा मैच वेस्टइंडीज के नाम होने से स्कोर 2-1 हो गया है। अब छह जून को होने वाले आखिरी मैच में वेस्टइंडीज के पास सीरीज बराबर करने का मौका है तो टीम इंडिया वनडे सीरीज 3-1 से अपने नाम करना चाहेगी।