टीम से मुरली विजय को हटाना दुर्भाग्यपूर्ण: विराट कोहली

कोलंबो। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया कि चोट के कारण मुरली विजय जैसे एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी का टीम से हटना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि फरवरी के बाद से ही टेस्ट क्रिकेट से दूर होने के बावजूद वह अपना शत-प्रतिशत देने के लिए बेताब थे। वह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं।

Virat Kohli, unfortunate, Murali Vijay, team, india, Sri Lanka
virat kohli

साथ ही कोहली ने कहा कि हर खिलाड़ी टीम में अच्छा प्रदर्शन करने की इच्छा से ही आता है और प्रदर्शन करना भी चाहता है, लेकिन चोट खेल का एक हिस्सा है। दुनिया के किसी भी खेल में इन पर नियंत्रण नहीं किया जा सकता। विजय चोट से वापसी कर रहे थे। उन्होंने एक मैच खेला भी, लेकिन इस मैच के दौरान ही उन्होंने महसूस किया कि वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं और फिर उन्हें इलाज के लिए टीम से बाहर जाना पड़ा। उन्होंने चयनकर्ताओं को बताया कि वह मैच के लिए फिट नहीं हैं क्योंकि टेस्ट मैच फिटनेस की कड़ी परीक्षा लेता है। बतादें कि चोटिल विजय की जगह सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को टीम में शामिल किया गया है।

बता दें कि कोहली का कहना है कि अगर आप दुनिया में नंबर वन हैं तो आपको सामने आ रही सभी स्थितियों के अनुकूल होना चाहिए। हम दबाव को पसंद करते हैं और उन परिस्थितियों का आनंद लेते हैं जो हमारे लिए उपयुक्त नहीं हो सकते। गौरतलब है कि 26 जुलाई से गॉले में श्रीलंका में के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत होगी। टेस्ट के अलावा, भारत श्रीलंका के खिलाफ पांच एकदिवसीय और एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेलेगा।