जीत के हकदार नहीं थे हम: विराट कोहली

किंग्सटन। वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र टी-20 में 9 विकेट से मिली हार पर निराशा जताते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि कैच टपकाने के बाद हम जीत के हकदार नहीं थे, खासकर तब जब इस मैच में बल्लेबाजी और गेंदबाजी भी औसत दर्जे की थी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान विराट कोहली (39) और शिखर धवन (23) ने शुरूआती 6 ओवर में 60 के ऊपर रन बनाकर अच्छी शुरूआत दी थी, लेकिन उसके बाद केवल रिषभ पंत (38) और दिनेश कार्तिक (48) ही संभलकर खेल सके और एक समय 200 रन के पार जाती दिख रही भारतीय टीम 6 विकेट पर 190 रन ही बना सकी।

बता दें कि कोहली ने कहा कि हम 25-30 रन पीछे रह गये। हमें निश्चित रूप से 230 रनों का स्कोर खड़ा करना चाहिये था। इसके बाद हमने गेंदबाजी भी खराब की और कुछ कैच भी छोड़े, जिसके बाद हम जीत के हकदार नहीं थे। कोहली ने कहा कि यदि सलामी बल्लेबाज टीम को अच्छी शुरूआत देते हैं तो बाकि के बल्लेबाजों को इसका फायदा उठाना चाहिए और हम ऐसा नहीं कर सके। हालांकि दिनेश कार्तिक ने अच्छा किया, लेकिन उन्हें साथ नहीं मिला। इसके बाद हम गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में भी कुछ खास नहीं कर सके।

गौरतलब है कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 190 रनों का स्कोर खड़ा किया था। लेकिन वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज लुईस ने 62 गेंदों में नाबाद 125 रन बनाकर अपनी टीम को 18.3 ओवर में ही जीत दिला दी। इसके पहले भारतीय टीम ने एकदिवसीय श्रृंखला में 3-1 से जीत दर्ज की थी।