राहुल का टीम से बाहर होना दुर्भाग्यपूर्ण: विराट कोहली

नई दिल्ली। भारतीय टीम श्रीलंका का दौरा कर रही है। जिसकी शुरूआत वो अपने पहले गॉल टेस्ट से करेगी। इस दौर में भारतीय टीम को 3 टेस्ट, 5 वनडे और 1 टी20 मैच खेलना है। गॉल टेस्ट खेलने से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर कहा कि यहां आना बेहद अलग सा लग रहा है क्योंकि हम यहां पूरे दो साल बाद आए हैं। वो (2015) सीरीज हमारे लिए इसलिए महत्वपूर्ण थी, क्योंकि हमारे लिए एक टीम के रूप में मिलकर जीतना महत्वपूर्ण था।

virat kohli, k l rahul, rohit sharma, srilanka, ravi shastri, india team
virat kohli k l rahul

बता दें कि गॉल टेस्ट से के एल राहुल वायरल बुखार के चलते बाहर हो गए हैं। जिस पर कोहली ने कहा कि ये हमारे और राहुल दोनों के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है कि उनको बुखार हो गया और वो टीम से बाहर हो गए हैं। विराट ने कहा कि राहुल एक स्थापित खिलाड़ी हैं जिन्होंने अब तक हमारी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। रहुल एक अच्छे खिलाड़ी हैं। लेकिन इस तरह के हालात बनने पर दूसरे खिलाड़ियों को खुद को साबितच करने का मौका मिलता है। वो भी चाहते हैं कि उनको भी मौका मिले और वो अच्छा प्रदर्शन दिखाकर टीम में लंबे समय तक बने रहें। इसलिए खिलाड़ी इन स्थितियों को मौके के रूप में देख रहे हैं।

साथ ही राहुल की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के ओपनिंग के सवाल पर कोहली ने कहा कि रोहित ने कभी टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग नहीं की है। हम इस तरह का कोई प्रयोग नहीं करने जा रहे हैं। हमारे पास टीम में और भी स्पेशलिस्ट ओपनर हैं जो पारी की शुरुआत करेंगे। कोहली ने आगे कहा कि पिछले कुछ समय में हम जीत का कल्चर टीम में बनाने में सफल हुए हैं। एक विशेष तरीके से ट्रेनिंग करना, मैच के बारे में विशेष तरीके से सोचना हमने सीखा। एक विशेष तरीके से एक टीम के रूप में खेलना सीखा। हमने एक टीम के रूप में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए एक अच्छा बेस बनाया है।