भारतीय सैनिकों और चीनी सैनिकों के बीच झड़प का वीडियो हुआ वायरल देखें पूरी घटना

नई दिल्ली। इन दिनों भारत और चीन के बीच डोकलाम क्षेत्र में विवाद काफी गहरा गया है। रोज चीन भारत को एक धमकी दे रहा है। चीन की धमकियां भी नहीं बल्कि सीमा पर उसके सैनिक भारतीय सैनिकों के साथ कुछ आये दिन हाथापाई पर उतारू हो रहे हैं।

भारतीय सैनिक चीनी सैनिकों की इस कार्रवाई पर बड़े ही धैर्य के साथ जबाब दे रहा है। बीते दिनों चीनी सरकार के एक प्रवक्ता ने भारत को 1962 की लड़ाई से सबक सीखने की बात कही थी। इस बात पर भारत की तरफ से कड़े शब्दों पर करारा जबाब दिया गया था कि अगर चीन ने फिर कोई हिमाकत करने की सोची तो कड़ा जबाब मिलेगा।

इसी बीच चीन ने तिब्बत क्षेत्र में युद्धाभ्यास भी शुरू कर भारत पर एक दबाव बनाने की कोशिश भी करनी शुरू की है। इसके साथ ही उसने कश्मीर मामले में पाकिस्तान की तरफ से दखल देने की धमकी भी दी है। कश्मीर मसले पर चीन की धमकी के बाद भारत ने कड़ा संदेश देते हुए चीन को हद में रहने की बात भी बता दी है।

लेकिन इस बीच भारतीय सैनिकों और चीनी सैनिकों के बीच रोजाना होने वाली झड़पों का एक वीडियो वायरल भी हुआ है। आईये देखते हैं क्या है इस वायरल वीडियो का सच आखिर चीनी सैनिकों और भारतीय सैनिकों के बीच होने वाली झड़पें कैसे होती हैं सीमा पर…

वीडियो को अगले पेज पर देंखे