12 अगस्त को नहीं होगी रात, जाने इस खबर का सच

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई खबर वायरल होती रहती है। लेकिन इस वक्त जे खबर वायरल हो रही है वो बहुत ही चौका देने वाली है। खबर है कि 12 अगस्त को रात नहीं होगी। रात के वक्त भी दिन जैसा ही उजाला रहेगा। लिहाजा लोगों को रात में भी दिन जैसा एहसास होगा। 12 अगस्त को 24 घंटे दिन जैसा उजाला रहेगा। ऐसा कहा जा रहा है कि 96 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब दिन और रात एक जैसे होंगे।

viral, sun, august, social media, NASA, scientist, Metour Shower
viral sun august

बता दें कि सोशल मीडिया पर एक अखबार का टूकड़ा वायरल हो रहा है जिसमें लिखा है कि 12 अगस्त को नहीं होगी रात। इतना ही नहीं ये हेडिंग वाराणसी, गोरखपुर,इलाहाबाद और कानपुर में प्रकाशित होने वाले अखबारों में भी छपी है। इस खबर को लेकर और भी कई तरह के दावे किए जा रहे हैं। दुनिया के सबसे बड़े वैज्ञानिक नासा ने भी इसका दावा किया है कि दुनिया में ऐसा चमत्कार पहली बार होने जा रहा है। वहीं इस खबर को लेकर लोगों को डराया भी जा रहा है कि इस दिन को देखने वाले लोगों को भारी नुकसान हो सकता है।

वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब इस दावे की डांच पड़ताल के दौरान अंतरिक्ष वैज्ञानिक सी बी देवगन ने बताया कि 12 अगस्त को मेट्योर शॉवर होगा जिसको हम उल्कापिंड कहते हैं। वैज्ञानिक का कहना है कि ये वो टूटता तारा होगा जिसको देखकर ज्यादातर लोग मुराद मांगते हैं। नासा के मीडिया का कहना है कि 12 अगस्त को इतने टाइम से इतने टाइम तक मेट्योर शॉवर होगा।