सूबे में नहीं खत्म हो रहा VIP कल्चर

बलराम पुर। केंद्र की मोदी सरकार तथा प्रदेश की योगी सरकार VIP कल्चर समाप्त करने के लिए भले ही प्रयासरत हो मगर अधिकारी VIP कल्चर का मोह नहीं छोड़ पा रहे हैं। ऐसा ही एक वाक्या जनपद बलरामपुर के विकास भवन में सामने आया जहां पर मुख्य विकास अधिकारी प्रहलाद सिंह द्वारा VIP कल्चर शुरू किया गया है ।

vip culture, up, yogi adityanath, center government
vip culture

विकास भवन का बीच का द्वार उन्होंने अपने तथा अन्य कुछ अधिकारियों के लिए आरक्षित कर दिया है। इतना ही नहीं गेट पर दो गार्डों की तैनाती की और उन्हें आदेश दिया गया कि इस गेट से कोई भी प्रवेश नहीं ना करें। नतीजा यह हुआ कि विकास भवन का प्रमुख द्वार बंद कर दिया गया और उससे केवल सीडीओ डीडीओ व पीडी के अंदर जाने की अनुमति है। अन्य कोई भी उस गेट से अंदर नहीं जा सकता है। इस संदर्भ में सीडीओ से जब बात की गई तो उन्होंने कहा की विकास भवन में आधार कार्ड बनाने का कार्य चल रहा है। भीड़ ज्यादा होने के कारण बीच के गेट को बंद कराया गया है।

गौरतलब करने वाली बात यह है कि वीआपी कल्चर खत्म करने के लिए सूबे में काफी प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन इससे जुड़ा हुआ कोई ना कोई मामला सामने आता ही जा रहा है। अधिकारी लोग वीआईपी कल्चर खत्म करने के मूड में दिखाई ही नहीं दे रहे हैं। ऐसे में साफ हो गया है कि सूबे में योगी आदित्यनाथ के आदेशों का कितनी मान्यता है।